JABALPUR NEWS- रात 3 बजे हुआ भयंकर विस्फोट, EDK बिल्डिंग धराशाई, जंगल में आग

जबलपुर। खमरिया स्थित आयुध निर्माणी की एक्सप्लोसिव डिपो में रात 3 बजे अचानक एक भयंकर विस्फोट हुआ। कई किलोमीटर दूर तक आवाज और आग दिखाई दी। EDK की पूरी बिल्डिंग धराशाई हो गई और उसके नजदीक जंगल में भी आग लग गई। जबलपुर में जितनी भी फायर बिग्रेड थी, सबको लगा दिया गया। ताजा समाचार मिला है कि आग पर काबू पा लिया गया है परंतु यह धमाका कैसे हुआ इसका पता नहीं चल पाया है। 

इलाके में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मौजूद

आयुध निर्माणी खमरिया के जनरल मैनेजर श्री अशोक कुमार ने बताया कि EDK एरिया फैक्ट्री परिसर के बाहर स्थित है। रात के समय उसमें कोई कर्मचारी नहीं था। हमारी जानकारी में किसी भी व्यक्ति के प्रभावित होने की कोई खबर नहीं है। फायर बिग्रेड ने तत्काल एक्शन लिया और समय रहते स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि यह काफी संवेदनशील क्षेत्र है और इस इलाके में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मौजूद है। इस धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए इन्वेस्टिगेशन शुरू हो गई है। 

सूत्रों के अनुसार एक्सप्लोसिव डिपो में दूसरी निर्माणियों से तैयार होकर आया बारूद और ओएफके में बना विस्फोटक संग्रह करके रखा जाता है। अच्छी बात यह रही कि बारूद बमों में फ्यूज नहीं लगे रहे। बताया जा रहा है कि पिछले 10 सालों में यह तीसरा बड़ा हादसा है। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !