MP शिक्षक भर्ती वर्ग 1 का क्वालिफाइड कैंडिडेट गिरफ्तार, क्योंकि मुख्यमंत्री से नाराज था- NEWS TODAY

भोपाल। एमएससी, BEd और उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा क्वालीफाई कर लेने के बावजूद कैंडिडेट को अब तक जॉइनिंग नहीं मिली थी। फ्रस्ट्रेशन में आकर उसने ट्विटर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। नतीजा, भाजपा नेताओं की शिकायत पर उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है। 

जिसे नौकरी दी जानी चाहिए थी उसे जेल भेज दिया

श्री अवनीश त्रिपाठी ना तो कोई अपराध ही है और ना ही पॉलीटिकल लीडर। वह एक योग्य उम्मीदवार है। उसने अपनी पढ़ाई पूरी की और सरकारी नियमों के अनुसार पात्रता परीक्षा भी पास की लेकिन सरकार की तरफ से नियम और टाइम टेबल का पालन नहीं किया गया। नतीजा अविनाश त्रिपाठी फ्रस्ट्रेशन का शिकार हो गया। उसने ट्विटर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। स्वाभाविक है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसे इलाज और सांत्वना की आवश्यकता थी परंतु भारतीय जनता पार्टी के नगर मंडल अध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह भदौरिया ने पुलिस थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने अवनीश को गिरफ्तार किया और उसे जेल भेज दिया गया। 

मध्यप्रदेश में हजारों अवनीश, कितनी जेल भरेंगे

यह प्रकरण भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सीएम शिवराज सिंह चौहान के शुभचिंतकों के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। मध्यप्रदेश में ऐसे हजारों अवनीश हैं जो सरकारी प्रक्रिया में लेटलतीफी के कारण फ्रस्ट्रेशन का शिकार हो रहे हैं। ज्यादातर लोग क्विट कर जाते हैं। कुछ लोग सुसाइड कर लेते हैं और कुछ अवनीश की तरह अपनी भड़ास निकालते रहते हैं। मेडिकल साइंस कहता है कि फ्रस्ट्रेशन के दौरान मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता। ऐसी स्थिति में यदि कोई व्यक्ति, मुख्यमंत्री के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करें तो कम से कम उसे माफी मांगने का मौका दिया जाना चाहिए। 

इस प्रकार मामले दर्ज करवा कर कितने कैंडिडेट को जेल भेजा जाएगा और क्या ऐसा करने से समाज में श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति सम्मान पैदा हो जाएगा। मध्य प्रदेश पुलिस काफी व्यवहारिक है। इस प्रकार के मामले दर्ज करने से पहले कुछ वैकल्पिक भी करना चाहिए। प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी कर सकते थे। गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करने से एक योग्य कैंडिडेट को जेल भेज दिया गया। उसका करियर खराब कर दिया गया। वह आदतन अपराधी नहीं है, एक मौका तो देना चाहिए था। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !