INDORE शहर के आधे लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित, हेल्थ आफ इंदौर सर्वे की रिपोर्ट - NEWS TODAY

इंदौर शहर तो साफ हो गया लेकिन लोगों के शरीर में कचरा भरा हुआ है। किसी का पेट खराब है तो किसी के हार्ट की आर्टिरीज में कचरा जम गया है। यह एक चौंकाने वाला खुलासा है कि भारत के सबसे स्वच्छ शहर में रहने वाले लोग स्वस्थ नहीं है, बल्कि गंभीर रूप से बीमार हैं। Preventive healthcare ने दावा किया है कि इंदौर शहर में रहने वाले आधे लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। दावे में बताया गया है कि उन्होंने Health of Indore के नाम से एक सर्वे किया था जिसमें 100113 लोगों को शामिल किया गया। इसके नतीजे चौंकाने वाले हैं। 

इंदौर के लोगों की लाइफ स्टाइल खराब है: प्रिवेंटिव हेल्थकेयर का दावा 

प्रिवेंटिव हेल्थकेयर ने अपने सर्वे के बाद निष्कर्ष में कहा है कि, इंदौर के लोगों की लाइफ स्टाइल खराब है जिसके कारण 48% लोगों में गंभीर बीमारियों के लक्षण पाए गए हैं। इनमें से कुछ का इलाज चल रहा है और शेष यदि तत्काल उचित कदम नहीं उठाएंगे तो किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो जाएंगे। 

INDORE TODAY- मिडिल क्लास पुरुषों की लाइफ सबसे ज्यादा खतरे में

सर्वे में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है। निम्न आय समूह, मध्य आय एवं उच्च आय समूह में से मध्य आय समूह के रक्त के नमूनों में असामान्यता अधिक पाई गई, यानी मध्यम वर्ग को लाइफ़स्टाइल डिसीज का खतरा सबसे ज्यादा है। सर्वे में 51 फीसद पुरुष एवं 49 फीसद महिलाएं सम्मिलित थीं। ज्यादातर असामान्य मापदंड पुरुषों में मिले हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !