GWALIOR के विकास का बजट इंदौर-भोपाल की तुलना में सवा गुना होगा: CM शिवराज सिंह- NEWS TODAY

ग्वालियर
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में 75 करोड़ रूपए से अधिक की राशि के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर क्षेत्रवासियों को विकास की सौगात प्रदान की है। उन्होंने कहा है कि ग्वालियर के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। इंदौर और भोपाल को अगर विकास के लिये एक रूपया दिया जायेगा तो ग्वालियर को प्रदेश सरकार सवा रूपया देगी।

विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर की तस्वीर और तकदीर बदल जाएगी: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विकास यात्रा के तहत ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सोच विकास की और जन कल्याण की है। इन गाँवो के लिये प्रदेश सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। ग्वालियर की कई बड़ी परियोजनाओं में कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। आने वाले दिनों में ग्वालियर की तकदीर और तस्वीर बदली-बदली नजर आयेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर में जेसी मिल के श्रमिकों को आवास के पट्टे देने का कार्य सरकार ने किया है। श्रमिकों के भुगतान के लिये भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किलागेट के विकास के साथ-साथ जेसी मिल स्कूल और कॉलेज को शासकीय करने के आधिपत्य में लेने की कार्रवाई की जायेगी। कोई कानूनी परेशानी न हुई तो शासकीय कर लिया जायेगा। 

ग्वालियर के विकास का श्रेय मोदी और शिवराज को: नरेंद्र सिंह तोमर

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर में वह सबकुछ है जो एक बड़े महानगर में होना चाहिए। ग्वालियर में हवाई अड्डे का विस्तार हो या रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का कार्य, एलीवेटेड रोड़ हो या कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना हो। ग्वालियर सभी क्षेत्रों में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को जाता है।          

जेसी मिल गर्ल्स कॉलेज के पीछे आयोजित समारोह में विशेष तौर पर केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह, क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, बीज एवं फॉर्म विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, नगर निगम सभापति श्री मनोज तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी, भाजपा ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्री कौशल शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !