BHOPAL में सोरायसिस के मरीजों के इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू - psoriasis treatment

भोपाल
। शासकीय होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, भोपाल में सोरायसिस रोग के नवीन रोगियों का पंजीकरण शुरू किया गया है। रोगियों के उपचार के लिये आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल में आयुष विभाग के सहयोग से विशेष अनुसंधान एवं उपचार की इकाई संचालित की जा रही है।

homeopathic treatment of psoriasis disease

होम्योपैथी द्वारा सोरायसिस रोग को जड़ से खत्म करने के लिये पिछले कुछ वर्षों से कार्य किया जा रहा है। सोरायसिस के नये मामलों के पंजीकरण के लिये संस्थान कार्यालय में कार्यालयीन समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सम्पर्क किया जा सकता है। संस्थान में रोगियों की सुविधा के लिये मोबाइल नम्बर 9630667239 और लेण्डलाइन नम्बर 0755-2992970 जारी किये गये हैं।

Psoriasis - Symptoms and causes in Hindi

सोरायसिस त्वचा संबंधी एक समस्या है, जिसमें व्यक्ति के स्किन सेल्स बहुत तेजी से बढ़ने लगते हैं। इसमें जलन और खुजली भी होती है। यह शरीर की त्वचा के अलावा स्केल्प, हथेलियों, तलवों, कोहनी, घुटनों और पीठ पर होता है। साथ ही पीड़ित व्यक्ति की त्वचा में घाव भी हो जाता है। प्लाक्स की वजह से पीड़ित व्यक्ति को खुजली और सूजन हो जाती है। 

What is the safest treatment for psoriasis

दुनिया में सोरायसिस जैसे जटिल रोगों के उपचार के लिये होम्योपैथी में लगातार अनुसंधान किये जा रहे हैं। सोरायसिस के उपचार के लिये भोपाल के खुशीलाल शर्मा आयुर्वेद संस्थान में प्रभावशाली दवाइयाँ उपलब्ध हैं। संस्थान परिसर में स्थित होम्योपैथी चिकित्सालय में सम्पर्क किया जा सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !