भोपाल समाचार की खबर का असर- जबलपुर में तंदूर से प्रतिबंध हटा- MP NEWS

भोपाल समाचार डॉट कॉम
एक बार फिर मध्यप्रदेश के लिए उपयोगी साबित हुआ है। तंदूरी खाना पसंद करने वाले जबलपुर के नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है। कलेक्टर ने जबलपुर में तंदूर पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया है। उल्लेख करना ही चाहिए कि इस मुद्दे को सबसे पहले भोपाल समाचार डॉट कॉम ने उठाया था (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं) और उसके बाद यह नेशनल मीडिया तक सुर्खियों में छा गया था। 

हमने ना तो प्रतिबंध लगाया और ना ही नोटिस भेजा: खाद्य अधिकारी

जबलपुर में होटलों और रेस्टारेंटों में तंदूर को लेकर चल रही खबरों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा है कि खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा किसी भी होटल और रेस्टारेंट को तंदूर बंद करने कोई नोटिस जारी नहीं किया गया और न ही तंदूर के इस्तेमाल को प्रतिबन्धित किया गया है। 

हमने तो बस पत्र लिखा था, जबलपुर के खाद सुरक्षा अधिकारी ने कहा

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुये करीब बाईस दिन पूर्व होटलों और रेस्टारेंट मालिकों को पत्र भेजकर तंदूर में कोयले व लकड़ी का उपयोग कम से कम करने की सलाह दी गई थी तथा उनसे इसकी जगह एलपीजी का इस्तेमाल बढाने कहा गया था। 

कमिश्नर ने कहा था तंदूर से प्रदूषण होता है, खाद्य अधिकारी ने नोटिस जारी कर दिए थे

ज्ञात हो कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने संभागायुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई प्रदूषण नियंत्रण मंडल की बैठक का हवाला देते हुये 18 जनवरी को एक पत्र भेजकर होटलों एवं रेस्टारेंट्स को तंदूर का उपयोग कम से कम करने तथा इसके स्थान पर एलपीजी का इस्तेमाल बढाने की सलाह दी थी। पत्र में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने होटल एवं रेस्टारेंट मालिकों को इस दिशा में उठाये जा रहे कदमों के बारे में तीन दिन के भीतर विभाग को सूचित करने के निर्देश भी दिये थे।

खाद सुरक्षा अधिकारी श्री पंकज श्रीवास्तव का इसी विषय में पुराना बयान पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !