JABALPUR शहर में तंदूर पर प्रतिबंध, होटल-रेस्टोरेंट वालों को नोटिस जारी- NEWS TODAY

जबलपुर
। कमिश्नर श्री बी चंद्रशेखर के निर्देश पर खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने जबलपुर शहर में तंदूर पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिंद होटल और रेस्टोरेंट में पहले से दूर लगे हुए थे उन्हें नोटिस जारी करके तंदूर बंद करने के लिए कहा गया है। उल्लंघन करने पर होटल अथवा रेस्टोरेंट को सील कर दिया जाएगा। 

तंदूर से जबलपुर शहर में प्रदूषण फैल रहा है: खाद्य अधिकारी का दावा

पंकज श्रीवास्तव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, जबलपुर जिला ने बताया कि, सभी होटल और रेस्टारेंट संचालकों को नोटिस जारी कर उनसे कहा गया है कि वे तंदूर की जगह एलपीजी का उपयोग शुरू करें। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि तंदूर के कारण धुंआ फैलता है जिससे पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल समझाइश दी जा रही है, अगर होटल संचालक नहीं माने तो कार्रवाई होगी।

कमिश्नर ने होटल और रेस्टारेंट वालों को नोटिस जारी करवाए

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि विगत दिवस संभागायुक्त बी. चंद्रशेखर ने बैठक आयोजित कर निर्देश दिए थे कि पर्यावरण सुधार के लिए कुछ सख्त कदम उठाने होंगे। इसी के तहत अब होटल और रेस्टारेंट में तंदूर के स्थान पर एलपीजी गैस का उपयोग शुरू किए जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। संभागायुक्त ने कहा था कि इसके लिए होटल संचालकों को समझाइश दी जाए और उन्हें प्रदूषण के घातक दुष्प्रभावों की जानकारी दी जाए। इसी तारतम्य में होटल और रेस्टारेंट संचालकों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !