BHOPAL Property NEWS- कलेक्टर गाइडलाइन में कहां-कहां पर दाम बढ़ने की संभावना, यहां पढ़िए

भोपाल
। कलेक्टर गाइडलाइन को लेकर इस बार सारा शहर काफी एक्साइटेड है। किरायेदारों के लिए पिछले 3 सालों का एक्सपीरियंस बड़ा खराब था इसलिए लाखों लोग अपना घर खरीदना चाहते हैं। मेट्रो ट्रेन शुरू होने वाली है और भोपाल शहर में कई ऐसे डेवलपमेंट हुए हैं जिनके कारण प्रॉपर्टी के दाम बढ़ने की संभावना है। आइए जानते हैं कि कलेक्टर गाइडलाइन 2023 में कहां-कहां पर प्रॉपर्टी के दाम बढ़ने की संभावना है। 

Where and why property prices will increase in Bhopal

  • मेट्रो लाइन के आसपास 50-50 मीटर के दायरे में प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त काफी तेज हो गई है परंतु कलेक्टर गाइडलाइन में इनके दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे क्योंकि इस जमीन को कभी भी अधिग्रहित किया जा सकता है। 
  • मेट्रो स्टेशन के आसपास की कॉलोनियों में प्रॉपर्टी के दामों में वृद्धि की जाएगी। 
  • मेट्रो स्टेशन के आसपास कमर्शियल कंपलेक्स बनाए जाएंगे और उनके दाम भी बढ़ाए जाएंगे। 
  • बीडीए द्वारा विकसित की गई एयरोसिटी, रक्षा विहार, गोंदरमऊ के अलावा मिसरोद फेस-2 में प्रॉपर्टी के वर्तमान दामों में बदलाव किया जाएगा। 
  • कोलार सिक्स लाइन का काम शुरू हो चुका है इसलिए कोलार में प्रॉपर्टी के दाम बढ़ेंगे। 
  • अयोध्या नगर बाईपास 8-लेन होने वाली है। इस रोड के आस पास कॉलोनिया डिवेलप होंगी और प्रॉपर्टी के दाम बढ़ेंगे। 

भोपाल मेट्रो का पहला रूट- जहां दाम बढ़ेंगे

करोंद चौराहे से डीआईजी बंगला, भोपाल टॉकीज, रेलवे स्टेशन, भारत टॉकीज, बोगदा पुल, सुभाष नगर, एमपी नगर, बोर्ड ऑफिस चौराहा, हबीबगंज नाका, अल्कापुरी बस स्टैंड, साकेत नगर स्थित एम्स का है। इस रूट के 50-50 मीटर दायरे के बाहर हजारों की संख्या में निजी प्रॉपर्टी है। रूट बनने से यहां की प्रॉपर्टी की वैल्यू बढ़ेगी। इसलिए 5 से 10 फीसदी तक प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ाया जाना प्रस्तावित किया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !