38800 सरकारी शिक्षक भर्ती होगी: वित्त मंत्री- Central Government teachers vacancy

नई दिल्ली।
भारत सरकार के बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित एकलव्य मॉडल स्कूलों में अगले 1 साल में 38800 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में सरकारी नौकरी एवं शिक्षा व्यवस्था पर फोकस किया जा रहा है।

157 नर्सिंग कॉलेजों में 20,000 से ज्यादा नौकरियां 

केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने बजट में घोषणा की है कि पूरे भारत में 157 नए नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। इन सभी कॉलेजों में सभी पदों पर भर्ती होंगी। एक अनुमान के अनुसार कम से कम 20000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां मिलेंगी। 

सबके लिए मुफ्त किताबें- राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय

इसके अलावा वित्त मंत्री ने कहा कि, गुणवत्तापूर्ण पुस्तकों की उपलब्धता को सुविधाजनक बनाने के लिए एक राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय की स्थापना की जाएगी। राज्यों को पुस्तकालय स्थापित करने व राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय संसाधनों तक पहुँचने के लिए बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !