मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती वर्ग 3- चॉइस फिलिंग की लास्ट डेट एवं नियम और शर्तें पढ़िए- TRC MPONLINE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए शाला विकल्प चयन की प्रक्रिया की घोषणा कर दी गई है। चयनित उम्मीदवारों की सूची एमपी ऑनलाइन पर अपलोड कर दी गई है। चॉइस फिलिंग के लिए लास्ट डेट एवं नियम और शर्तें जारी कर दिए गए हैं। 

मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती- चॉइस फिलिंग की लास्ट डेट

श्री अभय वर्मा आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश, भोपाल के हस्ताक्षर से जारी सूचना क्रमांक/UCR/C/157/374 दिनांक 28-2-2023 में लिखा है कि, प्राथमिक शिक्षक पद हेतु जारी विज्ञापन दिनांक 19.10.2022 के अनुक्रम में शाला विकल्प चयन हेतु अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही हैं। चयनित अभ्यर्थी दिनांक 1.3.2023 से दिनांक 6.3.2023 तक शाला विकल्प का चयन कर सकते हैं। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती वर्ग 3- शाला विकल्प चयन की शर्तें

अभ्यर्थी को न्यूनतम 50 विकल्प का चयन करना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक से अधिक शालाओं का चयन करें। समयावधि में शाला का विकल्प चयन न करने पर अथवा संबंधित को चयनित शालाएं आवंटित न हो पाने की स्थिति में विभाग की प्राथमिकता के आधार पर आवश्यकता के अनुरूप उपलब्ध रिक्तियों में से शाला का आवंटन किया जाएगा। यह आवंटन विभागवार, नियोक्तावार, प्रवर्गवार रोस्टर के आधार पर होगा। यहाँ यह भी स्पष्ट किया जाता है कि च्वाइस फिलिंग के आधार पर पदस्थापना अभ्यर्थी का अधिकार नहीं है, अतः अभ्यर्थी यह दावा नहीं कर सकेगा कि उसे विकल्प अनुसार ही पदस्थापना दी जाए। विभागीय प्राथमिकता के आधार पर पदस्थापना की जा सकेगी। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- शिकायत या समस्या होने पर क्या करें

अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे चयन के संबंध में विभाग के अधिकारियों को फोन, व्हाट्सएप, एसएमएस इत्यादि न करें। ऐसा करना चयन प्रकिया को अनुचित तरीके से प्रभावित करने की श्रेणी में माना जाएगा तथा इस आधार पर उनकी अभ्यर्थिता निरस्त भी की जा सकेगी। प्रक्रिया के संबंध में शिकायत / कठिनाई हो तो वे संबंधित संभागीय संयुक्त संचालक को अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत करें। संयुक्त संचालक द्वारा प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार निराकरण किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- एमपी ऑनलाइन हेल्पलाइन नंबर

यदि किसी अभ्यर्थी को चयन प्रक्रिया के संबंध में कोई जानकारी चाहिए तो वे trc.mponline. gov.in पर दी गई जानकारी का अध्ययन करें। अभ्यर्थियों को ऑनलाईन प्रक्रिया के संबंध में जिज्ञासा/समस्या के समाधान के लिये MPOnline के Call Centre 0755-6720200 पर समय प्रातः 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सम्पर्क कर सकते है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !