VV UJJAIN की परीक्षाएं स्थगित, 1 दिन पहले जारी किया नोटिस, विद्यार्थी परेशान

उज्जैन। 
मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने 17 से 24 जनवरी तक स्नातकोत्तर स्तर की प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की आठ दिन की परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना दी गई थी। परीक्षाएं स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य कारण बताया है। अचानक परीक्षाएं स्थगित होने से विक्रम परिक्षेत्र के हजारों विद्यार्थी परेशान होंगे। परीक्षा मंगलवार से थी विभाग ने सोमवार शाम को सूचना जारी।

विक्रम विश्वविद्यालय की कार्य प्रणाली किसी के भी गले नहीं उतर रही है। एक ओर राजभवन से एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार सभी सेमेस्टर परीक्षाएं समय पर कराने के निर्दोश हैं। वहीं विक्रम विवि का परीक्षा विभाग चल रही परीक्षाओं के बीच ही आगे की परीक्षाएं स्थगित होने की सूचना जारी कर रहा है। सोमवार देर शाम को परीक्षा नियंत्रक एम एल जैन के हस्ताक्षर से सूचना जारी की गई है। 

स्नातकोत्तर स्तर की MA, M.Com, Msc, MHSC, MSW प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के नियमित, स्वाध्यायी, एटीकेटी व पूर्व छात्रों की परीक्षाएं 17 जनवरी से 24 जनवरी तक स्थगित की गई है। शेष परीक्षाएं यथावत होगी। वहीं स्थगित परीक्षाओं का कार्यक्रम अलग से प्रसारित किया जाएगा। हालांकि सूचना में परीक्षाएं स्थगित करने के पीछे कारण नहीं दर्शाया गया है। परीक्षा विभाग से सोमवार देर शाम को सूचना जारी होने के बाद महाविद्यालयों में परीक्षाएं स्थगित होने की सूचना कर्मचारी दे रहे थे। 

अचानक परीक्षाएं स्थगित होने के कारण विक्रम विश्वविद्यालय परीक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों के हजारों छात्र छात्राएं परेशान होंगे। वहीं इस मामले में कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे का कहना है कि कोरोना के कारण सरकारी नौकरी के लिए परीक्षाएं नही हो सकी थी। अब ये परीक्षाएं हो रही है। इसीलिए विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित की है ताकी छात्र-छात्राएं विभिन्न परीक्षा में शामिल हो सकें।