Small Business Ideas- 50 हजार से 5 लाख, जितनी पूंजी लगाएंगे 40% नेट प्रॉफिट कमाएंगे

रिकॉर्ड बताते हैं कि सबसे ज्यादा मुनाफा और सफलता उसे मिलती है जो किसी सक्सेसफुल बिजनेस आइडिया में फर्स्ट मूवर होता है, अर्थात सबसे पहले करता है। आज आपने कैसे यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे जिसमें आप जितनी चाहे पूंजी लगा सकते हैं। अपना 100% तो आप जरूर देंगे और बदले में आपको आपकी पूंजी का 40% नेट प्रॉफिट बड़े आराम से मिल जाएगा। 

हाई प्रोफाइल लाइफ और लग्जरी की बात करेंगे

आज कोई प्रॉब्लम नहीं है जिसे अपन को सॉल्व करना है। आज तो अपन हाई प्रोफाइल लाइफ और लग्जरी की बात करेंगे। इसमें फैशन सबसे ज्यादा जरूरी होता है। जो व्यक्ति जितनी अच्छी क्वालिटी के और नए फैशन के कपड़े पहने का वह उतना ही हाई प्रोफाइल दिखाई देगा। फैशन की दुनिया में Garments Without stitching (गारमेंट्स विदाउट स्टिचिंग) की शुरुआत हो गई है। 

मशीन नहीं कर सकते लेकिन फैशन तो खरीद सकते हैं

कुछ साल पहले तक यह बहुत महंगे हुआ करते थे। ज्यादातर विदेशों से इंपोर्ट किए जाते थे परंतु टाटा समूह की एक कंपनी ने Garments Without stitching बनाने की मशीन इंपोर्ट करके भारत में बेचना शुरू कर दिया। आप चाहे तो आप भी खरीद सकते हैं इन्वेस्टमेंट थोड़ा ज्यादा है। नहीं तो, जिसने खरीद ली है उसकी मशीन से बनाए हुए प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। 

यह मार्केट तेजी से ग्रोथ करता जा रहा है

आपको सबसे पहले यह पता करना है कि आपके शहर के आसपास कौन हैं जो Garments Without stitching का प्रोडक्शन कर रहा है। आप चाहे तो ट्रायल के लिए पहले मात्र 10-20 हजार रुपए के कपड़े खरीद कर ला सकते हैं। फ्रेंड्स एंड फैमिली में डिस्प्ले कर सकते हैं। यदि रिस्पांस आता है तो किसी काम को बढ़ा सकते हैं। वैसे विश्वास के साथ कहा जा सकता है कि रिस्पांस जरूर आएगा क्योंकि मेट्रो सिटी में आ रहा है और यह मार्केट तेजी से ग्रोथ करता जा रहा है। 

अपना डिस्कशन केवल फर्स्ट मूवर के लिए है। कुछ इस तरह की स्टडी प्लान कीजिए कि जब तक आपके शहर में फैशन के दिग्गज इस कांसेप्ट को समझ पाए तब तक आपका बाजार जम चुका होना चाहिए। आपकी सेल्स स्किल की जरूरत पड़ेगी। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप महीने में कितना फैशन बेच रहे हैं लेकिन इस बात से फर्क पड़ता है कि आप हर रोज कितने नए लोगों को इसके बारे में बता रहे हैं। उन्हें ट्रायल ऑफर कर रहे हैं। 

वैसे तो इस इंडस्ट्री में 200 प्रतिशत तक का ग्रॉस प्रॉफिट है लेकिन शुरुआत में यदि शोरूम नहीं खोला तो माल थोड़ा महंगा मिलेगा अपना नेट प्रॉफिट थोड़ा कम हो जाएगा लेकिन किसी भी स्थिति में 40% से कम नहीं होगा। बस तो फिर देर किस बात की। यदि यह आईडिया आपको सूट कर रहा है तो रिसर्च और मार्केट सर्वे शुरू कर दीजिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।