Small Business Ideas- एक लैपटॉप से ₹100000 महीना कमाना है तो ध्यान से पढ़िए

Zero investment high profit business category
में आज अपन देश इनोवेटिव आइडिया को डिस्कस कर रहे हैं उसमें हाई पोटेंशियल है। इन्वेस्टमेंट कैपिटल और मशीन के नाम पर केवल एक लैपटॉप की जरूरत है लेकिन आपको अपनी 100% स्किल्स का उपयोग करना पड़ेगा। यदि आप व्यवहार कुशल है, नियमित हैं और अनुशासन पसंद करते हैं, कमिटमेंट के पक्के हैं तब आपकी सक्सेस को कोई नहीं रोक सकता। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

भारत में एजुकेशन एक ऐसा सेक्टर है जिसमें लगातार ग्रोथ हो रही है। स्कूल, कॉलेज और प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट के अलावा कोचिंग सेंटर भी एक बहुत बड़ा बाजार है। स्कूल स्टूडेंट्स से लेकर सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले कैंडीडेट्स तक सबको एक अच्छे कोचिंग इंस्टिट्यूट की तलाश होती है। लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि उन्हें नहीं मालूम होता, कौन सा कोचिंग इंस्टिट्यूट अच्छा है और उसमें सीट खाली है या नहीं। लोगों की इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

न्यू बिजनेस प्लान- क्या करना है और कैसे करना है 

  • सबसे पहले इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपना पेज बनाएं, टेलीग्राम चैनल बनाएं, व्हाट्सएप ग्रुप और यूट्यूब चैनल स्टार्ट करें।
  • इसके साथ-साथ अपने शहर के सभी कोचिंग सेंटर्स की लिस्ट तैयार करें। 
  • सभी कोचिंग सेंटर के संचालक से संपर्क करें। 
  • उन्हें बताएं कि आप उनके सभी एडमिशन अपडेट, इवेंट्स, इनफॉरमेशंस, स्टूडेंट्स की सक्सेस स्टोरी, डेमो क्लासेस, नोट्स आदि की जानकारी अपने चैनल और हैंडल्स के थ्रू पब्लिक करेंगे। 
  • इस प्रकार आप अपने शहर के लिए एक कॉमन ऑनलाइन प्लेटफार्म बनाएंगे, जहां स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को कोचिंग सेंटर्स के बारे में सभी जानकारी मिलेगी। 
  • याद रखिए आपका डेडीकेशन स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स के प्रति होना चाहिए। 
  • जब आपके पास फॉलोअर्स और सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ जाएगी और कोचिंग सेंटर्स को रिस्पांस मिलने लगेगा तब आप कोचिंग सेंटर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान और एडवर्टाइजमेंट प्लान प्रजेंट कर सकते हैं। 
  • याद रखिए, हर कोचिंग सेंटर संचालक को अच्छे स्टूडेंट चाहिए और हर अच्छे स्टूडेंट को अच्छा कोचिंग सेंटर चाहिए। यदि आप दोनों के बीच कम्युनिकेशन करा पाए तो दोनों तरफ से आपको मिनिमम फीस प्राप्त हो सकती है। 
  • कई बार कुछ स्टूडेंट्स कोचिंग में एडमिशन लेने के बाद बीच में छोड़ कर चले जाते हैं। उस सीट को भरने के लिए कोचिंग सेंटर कोई ट्रेडिशनल एडवर्टाइजमेंट जारी नहीं करते। यह आपके लिए अपॉर्चुनिटी है। 
  • आपको एक पब्लिकेशन नहीं बल्कि कम्युनिटी बनानी है और कोई भी कम्युनिटी हमेशा फायदेमंद ही होती है। 

कृपया याद रखें इसमें ओवरनाइट सक्सेस नहीं मिलती, लेकिन इसमें सबसे बड़ा फायदा भी यही है। जो जम जाता है, वह लंबे समय के लिए जमा रहता है। जब बिजनेस चल पड़े। रिस्पांस आने लगे और रेवेन्यू जनरेट होने लगे तब अपनी ऑफिशल वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च कर सकते हैं। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से लेकर ओला-उबर, जोमैटो-स्विग्गी सभी सिर्फ एक काम कर रहे हैं। ग्राहक को दुकानदार या सेवा प्रदाता से मिला रही है। ग्राहक का समय बच जाता है और सेवा प्रदाता या दुकानदार को अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए बहुत सारा विज्ञापन नहीं करना पड़ता। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।