MP travel- ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय कक्षा 6 में एडमिशन हेतु नोटिफिकेशन

भोपाल
। जनजातीय कार्य विभाग, मध्यप्रदेश शासन द्वारा शासकीय ज्ञानोदय आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं। 

ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन दिशा-निर्देश

1. ऑनलाइन आवेदन भरने से पूर्व उम्मीदवार MPTAASC की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन को अच्छी तरह अवश्य पढ़ लें। यदि आप संतुष्ट है कि आप विस्तृत विज्ञापन में एडमिशन के लिए निर्धारित न्यूनतम अनिवार्य योग्यताएं रखते हैं तभी आप ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ें। अन्यथा प्रस्तुत किया गया आवेदन प्रथम चरण में ही रद्द कर दिया जाएगा। 

2. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन फॉर्म आवेदन में अपने सभी विवरण ध्यानपूर्वक भरें, क्योंकि गलत सूचना प्रस्तुत करने पर आपका आवेदन रद्द किया जा सकता है। 

3. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए मैनुअल में दिए गए निर्देश को पढ़ने और समझने की सलाह दी जाती है।

4. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन में अपना / पालक का सही और चालू मोबाइल न. एवं ई-मेल पता अंकित करे क्योंकि विभाग द्वारा सभी संचार केवल मोबाइल न. एवं ई-मेल के माध्यम से ही किए जाएंगे।

5. उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट विभाग को भेजने की आवश्यकता नहीं है। कृपया जब भी अपेक्षित हो स्कूल को आपका आवेदन प्रस्तुत करने के प्रमाण के रूप में आपके अंतिम रूप से ऑनलाइन प्रस्तुत किए गए आवेदन का प्रिंट आउट साथ रखे।

6. यह परिक्षा केवल वो ही छात्र/छात्राओं के लिए है, जो कक्षा छठी में शासकीय ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप कृपया ऑफिशल वेबसाइट tribal mp पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप ऑफिशल वेबसाइट पर सीधे वहां पहुंच जाएंगे जहां मध्यप्रदेश ज्ञानोदय बोर्डिंग स्कूलों में एडमिशन हेतु ऑनलाइन फॉर्म का विकल्प दिया हुआ है।