MP NEWS- प्रॉपर्टी की घर बैठे रजिस्ट्री के लिए नया सॉफ्टवेयर, रजिस्ट्रार ऑफिस का चक्कर खत्म

भोपाल
। प्रॉपर्टी खरीदना तो पूरे भारत में एक मुश्किल काम है परंतु मध्यप्रदेश में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराना भी उतना ही मुश्किल काम है। हालांकि सब कुछ ऑनलाइन हो गया है परंतु ऐसा ऑनलाइन हुआ है कि ऑफलाइन से बुरा हो गया है। पहले बाबू उठकर चाय पीने चला जाता था आजकल कंप्यूटर सर्वर ठप हो जाता है।  पहले चाय वाले का पेमेंट करके बाबू को लिवा लाते थे लेकिन इस मुए सर्वर की समस्या का समाधान ही नहीं मिल रहा, लेकिन सरकार ने इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने का मन बना लिया है। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्साइटेड हैं - MP TODAY

खबर आ रही है कि एक नया सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान इसके लिए काफी एक्साइटेड हैं। जैसे ही यह सॉफ्टवेयर काम करने लगेगा लोग अपने घर बैठे प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवा सकेंगे। इस सॉफ्टवेयर के कारण प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराने वाले सभी वकीलों और बिल्डरों के पास एक बायोमैट्रिक फिंगरप्रिंट डिवाइस लगाई जाएगी। दोनों पार्टियां वेरीफिकेशन की पूरी प्रक्रिया एक स्थान से कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें रजिस्ट्रार के ऑफिस में लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आपका स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट डिवाइस बन जाता है और प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के लिए ना तो रजिस्टार के ऑफिस जाना पड़ता है और ना ही किसी दलाल के दरवाजे पर। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।