मध्यप्रदेश में पेयजल कॉल सेंटर बनेगा, एक फोन पर पानी का टैंकर आ जाएगा- MP NEWS

भोपाल
। जल जीवन मिशन 2024 के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक क्रांतिकारी शुरुआत करने जा रहे हैं। जिस प्रकार बिजली कंपनी का कॉल सेंटर बना हुआ है ठीक उसी प्रकार पेयजल के लिए भी कॉल सेंटर बनाया जाएगा। जैसे एक फोन करने पर लाइनमैन बिजली की लाइन सुधारने के लिए आ जाता है। उसी प्रकार एक फोन पर टैंकर आएगा और पेयजल उपलब्ध कराएगा। 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, मध्यप्रदेश की समीक्षा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीएम हाउस में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री बृजेंद्र सिंह यादव, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री संजय कुमार शुक्ला मौजूद थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ण हो चुकी परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम का प्लान भी तैयार किया। 

परियोजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम कैसा होगा, मुख्यमंत्री ने बताया 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खण्डवा, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, राजगढ़ और कटनी जिले की 6 पूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण उत्सवी माहौल में बेहतर तरीके से किया जाए। कार्यक्रम में हर गाँव से लोग कलश लेकर आएँ।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।