हिमाचल में पुरानी पेंशन बहाल, कड़ाके की ठंड में झूमे कर्मचारी, सचिवालय में भारी भीड़ - Employees news

नई दिल्ली।
भारत के उन सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है जो पुरानी पेंशन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हिमाचल राज्य में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कैबिनेट मीटिंग के बाद पुरानी पेंशन बहाल करने की घोषणा कर दी। इसी के साथ शिमला में जमा हुए हजारों कर्मचारी झूम उठे। इस समय शिमला का टेंपरेचर 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। 

क्रिकेट मैच के लास्ट ओवर जैसी स्थिति थी

शुक्रवार को शिमला स्थित सचिवालय में कर्मचारियों की भारी भीड़ मौजूद थी। सचिवालय के अंदर कैबिनेट की मीटिंग होनी थी और सचिवालय के बाहर हिमाचल राज्य के विभिन्न जिलों से आए हजारों कर्मचारी मौजूद थे। जब मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे तो कर्मचारियों ने ढोल नगाड़ों की थाप के साथ उनका स्वागत किया। सचिवालय के अंदर पुरानी पेंशन के ड्राफ्ट को फाइनल किया जा रहा था। किसी क्रिकेट मैच के लास्ट ओवर जैसी स्थिति थी।

सचिवालय में मुख्यमंत्री के लिए मंच सजाया गया था। कैबिनेट की मीटिंग खत्म होते ही पुरानी पेंशन बहाली के बारे में जानकारी दी गई। इसी के साथ कड़ाके की ठंड में ढोल नगाड़े बज उठे। कर्मचारी झूम उठे। ओल्ड पेंशन बहाली के फैसले से उत्साहित कर्मचारियों ने अब सरकार के लिए धन्यवाद कार्यक्रम तय करने की बात कही है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।