MP karmchari news- सहायक शिक्षक को रिटायरमेंट के बाद द्वितीय क्रमोन्नति, हाईकोर्ट का आदेश

Madhya Pradesh High Court Jabalpur
के विद्वान न्यायाधीश श्री आनंद पाठक ने सेवानिवृत्त सहायक शिक्षक श्री पुरुषोत्तम नामदेव को द्वितीय क्रमोन्नति का लाभ देने के आदेश जारी किए हैं क्योंकि श्री पुरुषोत्तम नामदेव का मामला भी प्रेरणा कोरान्ने प्रकरण के समान है। 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा में अभ्यावेदन के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही थी

याचिकाकर्ता जबलपुर निवासी पुरुषोत्तम नामदेव की ओर से अधिवक्ता योगेन्द्र सिंह ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि संबंधित विभाग को अभ्यावेदन देने के बावजूद याचिकाकर्ता को क्रमोन्नति का लाभ नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने दलील दी हि याचिकाकर्ता का मामला हाई कोर्ट द्वारा पूर्व में प्रेरणा कोरान्ने के प्रकरण में दिए फैसले की परिधि में आता है। न्यायमूर्ति आनंद पाठक की एकलपीठ ने तर्क सुनने के बाद आदिवासी कल्याण विभाग व स्कूल शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि सेवानिवृत्त सहायक शिक्षक पुरुषोत्तम नामदेव को नियुक्ति तिथि से द्वितीय क्रमोन्नति का लाभ प्रदान करें। 

विद्वान न्यायमूर्ति श्री आनंद पाठक ने अपने आदेश में साफ किया कि यदि याचिकाकर्ता का मामला प्रेरणा कोरान्ने प्रकरण के मापदंड और राज्य शासन की गाइडलाइन को पूरा करता है तो उसे तीन माह के भीतर उक्त लाभ दिया जाए। हाई कोर्ट ने सक्षम अधिकारी को इस सिलसिले में मेरिट पर आदेश पारित करने के निर्देश दिए हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !