MP karmchari news- प्राचार्य उमावि सहित 4-श्रेणी के शिक्षा अधिकारियों के प्रमोशन की प्रक्रिया

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सहायक संचालक, योजना अधिकारी, प्राचार्य उमावि और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। श्री केके द्विवेदी संचालक लोक शिक्षण मध्यप्रदेश द्वारा समस्त संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण एवं समस्त जिला शिक्षा अधिकारी के नाम परिपत्र जारी करके जानकारी मांगी है। 

जानकारी भेजने की लास्ट डेट 13 जनवरी

डायरेक्टर डीपीआई ने बताया कि वरिष्ठता सूची विमर्श पोर्टल पर उपलब्ध है। डायरेक्टर डीपीआई ने बताया कि जिनका प्रमोशन किया जाना है उनकी वरिष्ठता सूची विमर्श पोर्टल पर उपलब्ध है। जिला शिक्षा अधिकारी उसी सीनियरिटी लिस्ट के अनुसार अपने जिले में कार्यरत सहायक संचालक, योजना अधिकारी, प्राचार्य उमावि और सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्राचार्य हाई स्कूल एवं व्याख्याता उमावि कि वर्ष 2017 से 2022 तक के गोपनीय प्रतिवेदन का ग्रेडिंग चार्ट एवं उक्त लोक सेवकों के विरुद्ध यदि कोई विभागीय जांच अथवा लोकायुक्त प्रकरण अथवा अपराधिक प्रकरण अथवा अन्य किसी भी प्रकार की जांच प्रचलित है। इस प्रकार की सभी जानकारियां दिनांक 13 जनवरी 2023 तक पत्र वाहक के माध्यम से भेजें। 

डायरेक्टर डीपीआई ने स्पष्ट किया है कि यह जानकारी लोकसेवक के मूल पद के आधार पर प्रदान की जाए। यदि वह किसी अन्य सरकारी काम को पूरा करने के लिए किसी पद पर प्रभारी अधिकारी के रूप में पदस्थ है तो उसके आधार पर जानकारी नहीं चाहिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।