LOAN APP के खिलाफ पुलिस से शिकायत करें, हम कड़ी कार्रवाई करेंगे: गृहमंत्री - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने एक आधिकारिक बयान जारी करके कहा है कि जनता से ठगी करने वाले लोन एप के खिलाफ स्थानीय पुलिस थानों में शिकायत करें। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

इस तरह की मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं करना चाहिए: गृहमंत्री

Home Department, MP से जारी बयान में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बडी लोन एप के बारे में शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जनता को सतर्क रहना चाहिए और इस तरह की मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं करना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति ऐसी किसी लोन एप का शिकार हो गया है। उसके साथ ठगी की गई है अथवा किसी भी प्रकार का क्राइम हुआ है तो वह स्थानीय पुलिस थाने में संपर्क करें। 

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन बडी कैश के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। इस मामले में दो लोगों (संजय नारायण और वैभव पवार) को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि हमारी इन्वेस्टिगेशन में पाया गया है कि यह लोग लोन देने के नाम पर लोगों की जानकारी एकत्रित कर लेते हैं। इनके कनेक्शन थाईलैंड से हैं जहां पर पैसा भी ट्रांसफर हुआ है। 

डॉ मिश्रा ने बताया कि मोबाइल एप्लीकेशन के डाउनलोड करते ही आपकी सारी निजी जानकारियां उनके पास ट्रांसफर हो जाती है और उसी जानकारी के आधार पर लोगों को ब्लैकमेल किया जाता है। आईपीसी की धारा 384, 567 और आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।