सरकारी नौकरी- 2100 स्कूलों में स्पोर्ट्स टीचर अतिथि शिक्षक भर्ती के आदेश जारी- MP govt jobs

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में स्पोर्ट्स टीचर की भर्ती के लिए लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस बार SSS-3 फिजिकल एजुकेशन वालों को भी पात्रता दे दी गई है।

लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, GFMS पोर्टल के माध्यम से खेलकूद शिक्षक के रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक वर्ग 3 की नियुक्ति निर्देश दिए गए थे लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के कारण केवल 165 स्कूलों में ही अतिथि खेलकूद शिक्षकों की GFMS पोर्टल पर जॉइनिंग हो पाई थी। उक्त तकनीकी गड़बड़ी अब ठीक कर ली गई है तथा GFMS पोर्टल में अब अतिथि खेलकूद शिक्षक के पद प्रदर्शित हो रहे हैं। 

इस पद हेतु bp.ed योग्यता आवेदकों के स्कोर कार्ड में SSS-3 फिजिकल एजुकेशन का पैनल भी डिस्प्ले हो रहा है अर्थात उन्हें भी पात्रता दी गई है। विद्यालय स्तर पर SSS-3 फिजिकल एजुकेशन के स्कोर कार्ड धारी आवेदकों से तैयार पैनल की मेरिट के अनुसार रिक्त पद के विरुद्ध SSS-3 फिजिकल एजुकेशन के अतिथि शिक्षक की व्यवस्था की जाए। 

यह व्यवस्था इसी वर्ष हेतु है, जैसा कि संचालनालय के पत्र क्रमांक 416 दिनांक 8 2022 में वर्णित है। इस पत्र के साथ स्कूलों की लिस्ट भी जारी की गई है। यह निर्देश पत्र एमपी एजुकेशन पोर्टल पर उपलब्ध है। संबंधित यूजर्स विजिट कर सकते हैं अथवा डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें। यहां से आप एमपी एजुकेशन पोर्टल के उस URL पर रीडायरेक्ट कर दिए जाएंगे जहां पर पत्र क्रमांक 766 दिनांक 30 जनवरी 2023 उपलब्ध है। 36 PAGE की PDF FILE DOWNLOAD भी कर सकते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !