JABALPUR में जंगल रिसोर्ट को जमीन में मिला दिया, कलेक्टर-एसपी की संयुक्त कार्रवाई- MP NEWS

जबलपुर
। कलेक्टर यानी जिला प्रशासन और एसपी यानी पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में जबलपुर के जंगल रिसॉर्ट को जमीन में मिला दिया गया। बताया गया कि जंगल की जमीन पर जंगल माफिया ने अवैध रूप से अपना रिसोर्ट जमा लिया था। ₹6500000 की 1 एकड़ जमीन को मुक्त कराने के लिए JCB का पंजा चलाना पड़ा। 

जबलपुर SDM पीके सेन गुप्ता के मुताबिक थाना पनागर अंतर्गत ग्राम पड़रिया में प्रतीक सिंह गौर, राजेन्द्र सिंह गौर और शिव कुमार चौधरी निवासी ग्राम सुरमावाह पनागर द्वारा खसरा न. 300/336 की 1 एकड़ सरकार भूमि पर कब्जा कर लिया। इस पर जंगल रिसॉट नाम से होटल के 3 कमरे बना लिए गए थे।

इनको जमीदोंज करते हुए सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया। दरअसल, प्रतीक गौर के खिलाफ जबलपुर में चोरी और नकबजनी के अपराध पंजीबद्ध है। कार्रवाई में करीब 45 लाख रुपये के निर्माणों को भी जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया। माफिया के द्वारा भूमि के एक हिस्से पर जंगल रिसोर्ट नाम से बनाए गए होटल के तीन कमरों का निर्माण भी कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने के साथ-साथ कार्रवाई में इन कक्षों को भी ध्वस्त किया गया है। कार्रवाई के दौरान आला अधिकारी सहित भारी बल में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।