JABALPUR NEWS- लोहा कारोबारी के यहां GST का छापा, करोड़ों का अघोषित कारोबार मिला

जबलपुर
। शहर में कई कारोबारियों ने ग्राहकों से तो GST ले लिया परंतु सरकारी खाते में जमा नहीं कराया। इसी की छानबीन करने के लिए मध्य प्रदेश स्टेट जीएसटी की टीम ने कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की। इस लिस्ट में शहर के सबसे प्रसिद्ध लोहा कारोबारी ओम प्रकाश अग्रवाल का नाम भी शामिल है। श्री अग्रवाल लगभग आधा दर्जन बिजनेस फर्म के मालिक हैं। स्टेट जीएसटी की टीम ने दावा किया है कि इनके यहां से करोड़ों का अघोषित कारोबार पाया गया है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी। 

नरसिंहपुर में GST टीम की कार्रवाई जारी

संयुक्त आयुक्त जीएसटी रविमोहन पटेल ने बताया कि जबलपुर में पीयूष ट्रेडर्स, बालाजी टेडर्स, ऐनचेंट विनिमय प्राइवेट लिमिटेड, पीयूष ट्रेडमार्क एलएलटी तथा नरसिंहपुर में अंशुल ट्रेडर्स के नाम से कारोबार किया जा रहा है। मुख्य फर्म के संचालक ओमप्रकाश अग्रवाल हैं। नरसिंहपुर के बाद जबलपुर में जीएसटी कारोबारी टीम ने कार्रवाई पूरी कर ली है। जीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई के दौरान कोई उपस्थित नहीं था इसलिए अभी नरसिंहपुर में टीम की कार्रवाई जारी रहेगी। 

कार्रवाई के दौरान केवल जबलपुर से संचालित कारोबार की जानकारी मिली है। बाकी जगहों से होने वाले कारोबार का पता लगाया जा रहा है। जांच टीम में एसीटीओ अरविंद खटीक, एसीटीओ मनीष जैन आदि अधिकारी शामिल हैं। जीएसटी की यह कार्रवाई जबलपुर समेत महाकौशल के व्यापारियों में चर्चा का प्रमुख विषय बन गई है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।