12वीं पास एवं 12th रनिंग स्टूडेंट के लिए HCL IT JOBS, नौकरी हेतु तत्काल रजिस्ट्रेशन करें - MP NEWS

Madhya Pradesh Board of Secondary Education
, Bhopal से 12वीं पास अथवा इस वर्ष 2023 के प्रारंभ में होने वाली वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए HCL Technologies कंपनी में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह जॉब अपॉर्चुनिटी लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश एवं एचसीएल ट्रेंनिंग एंड स्टाफिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुए MOU के कारण प्रदेश के सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को दी गई है। 

12वीं पास के लिए HCL Technologies कंपनी में - MP NEWS

सभी स्कूलों के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। स्टूडेंट्स चाहे तो एमपी ऑनलाइन के माध्यम से या अपने घर पर कंप्यूटर अथवा मोबाइल से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन एवं विद्यार्थियों के चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में सफल होने के बाद उन्हें HCL Technologies कंपनी में नौकरी दी जाएगी। 

IT JOBS for 12th PASS STUDENTS

यह कंपनी सरकारी नहीं है परंतु इस कंपनी में दो लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं और दुनिया के 54 देशों में यह कंपनी काम करती है। HCL कंपनी में नौकरी मिलना, सरकारी नौकरी से ज्यादा अच्छा माना जाता है। वैसे भी आईटी की ट्रेनिंग पर 2-4 लाखों रुपए का खर्चा होता है जो इस कार्यक्रम के तहत फ्री में मिल रही है।