मध्यप्रदेश में सभी महिलाओं को ₹1000 महीना देंगे: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना - BHOPAL SAMACHAR MP

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद लाडली बहना योजना की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि इसके तहत महिलाओं को ₹1000 प्रति महीना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश की सभी महिलाएं जो आयकर की कैटेगरी में नहीं आती, उन्हें ₹1000 प्रतिमाह दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023

मध्यप्रदेश शासन की ओर से प्राप्त हुई आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती एवं नर्मदापुरम के गौरव दिवस पर घोषणा की कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की तरह अब प्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरू की जायेगी। योजना में सभी वर्गों की गरीब बहन को प्रतिमाह एक हजार रूपये मिलेंगे और यदि उन्हें अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो वह पूर्ववत् मिलता रहेगा। योजना पर 5 वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रूपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना प्रदेश की बहनों की जिन्दगी को और बेहतर बनायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा, परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा, समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा। 


✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !