Small Business Ideas- जितनी पूंजी उतना प्रॉफिट कमाना है तो APN स्टार्ट कीजिए

Low investment high profit new small business in India शुरू करना है तो APN एक शानदार विकल्प है। मार्केट में डिमांड काफी ज्यादा है और सप्लाई बहुत कम है। खासकर भारत के छोटे शहरों में इस बिजनेस आइडिया से धन कमाने का सबसे अच्छा मौका है। 

यही समय है जब आपको यह न्यू बिजनेस शुरू करना चाहिए

लोग इंटीरियर पर हमेशा से ही काफी पैसा खर्च करते रहे हैं। पहले इंटीरियर डेकोरेशन केवल धनवान लोगों के घर और ऑफिस में दिखाई देता था लेकिन अब चाय की दुकान का इंटीरियर भी काफी आकर्षक होता है। यही समय है जब आपको अपने बाजार का सर्वे करना चाहिए और यदि कोई बड़ा प्लेयर नहीं है तो APN- artificial plant nursery शुरू कर देनी चाहिए, क्योंकि लोग अब वैरायटी मांगने लगे हैं। इस नर्सरी के मेंटेनेंस पर कोई खर्चा नहीं होता। पेड़ पौधों को बीमारी नहीं लगती। किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता।

APN का स्कोप कितना है, प्रॉफिट मार्जिन कितना है

आप थोड़ा ध्यान देंगे तो आजकल हर छोटी से छोटी दुकान के काउंटर पर, ऑफिस की टेबल पर, किसी भी केबिन के कॉर्नर में, लगभग हर घर में कोई ना कोई आर्टिफिशियल प्लांट जरूर दिखाई देगा। इतनी खूबसूरत प्लांट और पोट बनने लगे हैं कि लोग देखते ही मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। यही कारण है कि मार्केट में डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इस साल दीपावली पर आर्टिफिशियल गेंदे के फूल की मालाएं काफी ज्यादा संख्या में खरीदी गई।

APN का प्रॉफिट मार्जिन कितना है

सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप मैन्युफैक्चर से डायरेक्ट खरीदारी करते हैं तो इसमें ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन 50 से 70% तक होता है। यानी एक आर्टिफिशियल पौधा यदि आपने ₹100 में बेचा तो वह आपको ₹50 से ज्यादा का नहीं पड़ेगा। इसमें ट्रांसपोर्टेशन भी शामिल है। अर्थात जितनी चालू पूंजी लगाएंगे उतना ही प्रॉफिट कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि अपने घर से शुरुआत कर सकते हैं। मुनाफा कमाने के बाद दुकान खोल सकते हैं। 

किराए पर देकर एक्स्ट्रा इनकम भी कमा सकते हैं

इसमें एक और बिजनेस मॉडल है। शादी अथवा बर्थडे पार्टी में, यदि किसी के यहां कोई VIP गेस्ट आ रहा है, शहर के बड़े होटलों में होने वाली कॉर्पोरेट कंपनियों की मीटिंग में, कॉन्फ्रेंस में, सरकारी इवेंट्स में और ऐसे ही कई मौकों पर आर्टिफिशियल प्लांट किराए पर देकर भी पैसा कमा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।