Small Business Ideas- सिर्फ 40000 की मशीन से ₹10000 महीने, ना माल खरीदना, ना बेचना

जिन लोगों की फैमिली और रिलेटिव्स बिजनेस बैकग्राउंड से नहीं होते उनके लिए काफी मुश्किल होता है। वह चाहते हैं कि स्टार्ट बहुत छोटे से हो। यह बिजनेस आइडिया बिल्कुल वैसा ही है। लो इन्वेस्टमेंट और परमानेंट इनकम वाला। अपने घर से कर सकते हैं। एक टेबल की जरूरत है। ₹40000 की मशीन से ₹10000 महीने कमा सकते हैं। ना कच्चा माल खरीदना है और ना तैयार किया हुआ प्रोडक्ट बाजार में बेचना है। 

मार्केट की प्रॉब्लम जो अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है

आप के आस पास बहुत सारी किराने की दुकानें होंगी। कुछ मसाला चक्की वाले होंगे। कुछ नमकीन और इसी तरह के प्रोडक्ट बनाने वाले भी होंगे। सबके साथ एक प्रॉब्लम बड़ी कॉमन होती है। अपने तैयार किए गए प्रोडक्ट का पैकेट बनाना। 250 ग्राम, 500 ग्राम और 1 किलो के पैकेट बनाने में कम से कम एक कर्मचारी लग जाता है। फिर भी कोई ना कोई गड़बड़ हो जाती है। 25 किलो का माल पैक करना शुरू करते हैं और पैकेट बनने के बाद 24 किलो रह जाते हैं। 

Business From home- एक छोटी सी मशीन लगाकर 10 हजार महीना कमाइए

Filling Machine, इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है। छोटी दुकानदार नहीं लगा सकते क्योंकि Filling Machine और पैकिंग मशीन मिलाकर लगभग ₹40000 कीमत लग जाती है। फिर इस पर भी काम करने के लिए एक कर्मचारी की जरूरत होती है। आप अपने घर पर मशीन लगाकर उन से काम ले सकते हैं। ₹2 से लेकर ₹5 प्रति पैकिंग तक चार्ज किया जा सकता है। पैकिंग चार्ज प्रोडक्ट की कीमत पर भी डिपेंड करते हैं और दुकानदार की जरूरत पर भी। 

आसपास के दुकानदार आपके घर सामान भेज देंगे और पैकिंग होने के बाद आपके घर से कलेक्ट भी करवा लेंगे। आपको सिर्फ पैकिंग करना है। बड़े शहरों में यह काम बहुत पहले से चल रहा है। कुछ छोटे शहरों में भी चल रहा है लेकिन अब अच्छे कर्मचारियों की कमी होने की वजह से ज्यादातर लोग इस प्रकार के कामों को आउटसोर्स करने लगे हैं। और फिर दुकानदार को भी अच्छा लगता है जब वह ग्राहकों से कहता है कि कारखाने से पैक होकर ताजा माल आ रहा है।