MP WEATHER FORECAST- 11 जिलों में हल्की बारिश होगी, मंडे से बदलेगा मौसम

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार ओडिशा के समुद्री इलाके में प्रति चक्रवात कमजोर पड़ गया है। इसका असर मध्यप्रदेश पर भी दिखाई देगा। फिलहाल बादल छाए हुए हैं और मध्य प्रदेश के 11 जिलों में हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है। पिछले दो दिनों में मध्य प्रदेश के 20 से अधिक जिलों में बारिश हो चुकी है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि सोमवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जाएगा। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

मौसम केंद्र भोपाल के वैज्ञानिकों के अनुसार मध्य प्रदेश के अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। चक्रवात के कमजोर पड़ने के कारण मध्य प्रदेश के कई इलाकों में मौसम साफ हो गया है और आज धूप भी निकली लेकिन जाते हुए बादल कुछ इलाकों में पानी बरसाते हुए जाएंगे। 

मध्य प्रदेश में शीतलहर का पूर्वानुमान

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बादलों की जाते ही शनिवार तक आसमान साफ हो जाएगा और न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की जाएगी। एक अनुमान है कि रविवार तक न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी। उधर हिमाचल आदि इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। यानी बुधवार से शीत लहर हिमालय से दक्षिण की तरफ बढ़ रही है। एक अनुमान है कि शनिवार तक मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जाएगी और सोमवार से पूरे मध्यप्रदेश में शीत लहर चलने लगेगी। कुल मिलाकर सावधान रहिए क्योंकि मंडे से मौसम बदल जाएगा। यदि सावधान रहे तो मौसम का आनंद लेंगे, नहीं तो डॉक्टर आपके इंतजार में हैं।