MP TRIBAL शिक्षक वर्ग 2 के नियुक्ति आदेश ऑनलाइन अपलोड, दावे आपत्ति आमंत्रित- NEWS TODAY

भोपाल
। जनजातीय कार्य विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा सरकारी स्कूलों में माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के दौरान उनके नियुक्ति आदेश ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं। कैंडीडेट्स ऑफिशल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

जनजातीय कार्य विभाग की ओर से बताया गया है कि यदि किसी उम्मीदवार को किसी भी नियुक्ति पर कोई आपत्ति है तो दिनांक 12 दिसंबर 2022 तक अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। लास्ट डेट के बाद प्रस्तुत किए गए आप भी आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सेकंड डिवीजन को लेकर विवाद उपस्थित हुआ है और आज तक उसका निराकरण नहीं हुआ है।

कारपोरेट कंपनियों में नौकरी के अवसर बढ़े

नवंबर महीने की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत की कारपोरेट कंपनियों में नौकरी के अवसर बड़े रहे हैं। इंश्योरेंस सेक्टर में 42%, बैंकिंग सेक्टर में 34%, रियल स्टेट में 31%, ऑयल कंपनियों में 24%, पर्यटन से जुड़ी कंपनियों में 20%, सेक्टर में 14% वृद्धि दर्ज की गई है।

दूसरी मजेदार बात यह है कि महानगरों के मुकाबले दूसरे बड़े शहरों में ज्यादा नियुक्तियां हुई है. अहमदाबाद में 33%, वडोदरा में 23%, जयपुर में 15% दिल्ली एनसीआर में 20% और मुंबई में 17% वृद्धि दर्ज की गई है।