MP NEWS- सरकारी ऑफिसों की तरह स्कूलों को भी फाइव डे वीक किया जाए, कर्मचारी महामोर्चा

जबलपुर
। मध्यप्रदेश के सरकारी कार्यालयों में अभी भी कोरोनावायरस का संक्रमण बना हुआ है। सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश क्र.एफ 3-4/2010/1/4 भोपाल से दिनांक 20/12/2022 के माध्यम से बताया है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकारी ऑफिसों फाइव डे वीक लागू रहेगा। मध्य प्रदेश अधिकारी/ कर्मचारी संयुक्त महामोर्चा ने इस पर आपत्ति जताई है। 

मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त महामोर्चा का कहना है कि सरकार दोहरा मापदंड अपना रही है। एक तरफ सरकारी ऑफिसों में फाइव डे वीक लागू हो रहा है जबकि दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में 6 दिन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण न कार्यालय देखता है न शालायें इसके बावजूद कार्यालयों में कोरोनाकाल माना गया है वहीं शालायें 6 दिन लगती हैं। 

संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा शालाओं में होता है जहाँ सैकड़ों की संख्याओं में कक्षा में उपस्थिति बच्चों की होती है। अतः माननीय मुख्यमंत्री जी से संघ मांग करता है कि कार्यालयों की भांति शालाओं में भी कार्यदिवस 5 दिन का किया जाये। 

संघ के प्रमोद तिवारी, उदित भदौरिया, अवधेश तिवारी, मनोज सेन, सुनील राय, मनीष चौबे, श्यामनारायण तिवारी, विनय नामदेव, हरिसिंह ठाकुर, कृष्णकात यादव, प्रदीप सेन, श्यामसुंदर तिवारी, प्रियांशु शुक्ला आदि ने माननीय मुख्यमंत्री जी से संघ मांग करता है कि कार्यालयों की भांति शालाओं में भी कार्यदिवस 5 दिन का किया जाये।