MP NEWS- 50000 शिक्षकों की भर्ती आने वाली है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अनुगूंज भोपाल में कहा

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहां है कि मध्यप्रदेश में लगभग 50000 शिक्षकों की भर्ती करने वाले हैं। यह बयान उन्होंने दिनांक 5 दिसंबर 2022 को भोपाल में आयोजित अनुगूंज कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए दिया। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग दोनों में मिला के हम लगभग 50000 शिक्षकों की भर्ती करने वाले हैं। दिनांक 5 दिसंबर 2022 को दिए गए इस बयान से यह माना जा रहा है कि बयान की तारीख के बाद 50000 शिक्षकों की भर्ती के लिए नवीन पदों की घोषणा की जाएगी। इस मामले में अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री ने यह बयान मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2023 के लिए दिया है अथवा वर्तमान में चल रही शिक्षकों की भर्ती में रिक्त पदों की संख्या बढ़ाने के लिए दिया है। 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवारों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है और दूसरी तरफ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन तैयार हो चुका है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक 33 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने 1 साल में 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था।