MP ESB- मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की परीक्षाओं पर संकट - Rojgar Samachar

MP EMPLOYEES SELECTION BOARD
(Professional Examination Board, Bhopal) द्वारा दिसंबर में आयोजित परीक्षाओं पर संकट की स्थिति बन गई है। सूत्रों का कहना है कि इंदौर और सतना की परीक्षा केंद्र संचालकों ने परीक्षा कराने से मना कर दिया है। 

MP NEWS- परीक्षा केंद्र संचालकों ने PEB परीक्षा कराने से इनकार किया

मामला कंप्यूटर बेसिक परीक्षा आयोजित करने वाले परीक्षा केंद्रों के पेमेंट का है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ने किसी परीक्षा केंद्र संचालक को अपने एग्रीमेंट में नहीं लिया। उन्होंने सारा काम साईं एजुकेयर प्राइवेट लिमिटेड को दे दिया था। कंपनी ने परीक्षा केंद्र संचालकों को पेमेंट नहीं किया। इधर एजुक्विटी कैरियर टेक्नोलॉजी लिमिटेड नई परीक्षाओं का आयोजन कर रही है। परीक्षा केंद्र संचालकों का कहना है कि जब तक पुराना पेमेंट क्लियर नहीं हो जाता तब तक कोई परीक्षा नहीं करवाई जाए। 

मध्य प्रदेश की सरकारी संस्था का कोई भरोसा नहीं है, केंद्र संचालकों ने कहा

परीक्षा केंद्र संचालकों का कहना है कि इस सरकारी संस्था का कोई भरोसा नहीं है। पहले व्यवसायिक परीक्षा मंडल थी, फिर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड हो गई, अब कर्मचारी चयन मंडल नाम रख दिया। कभी किसी एजेंसी को परीक्षा कराने का ठेका देते हैं। अचानक एजेंसी बदल देते हैं। परीक्षा केंद्र संचालकों के हितों की कोई बात ही नहीं करता। इसलिए अब इस संस्था की किसी भी परीक्षा का आयोजन नहीं कराएंगे।