MP-CG NEWS- बीमार जवान ने मेजर की हत्या कर दी, छुट्टी नहीं मिल रही थी, भिंड का रहने वाला है

भोपाल
। छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर क्षेत्र से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश के भिंड जिले के रहने वाले CAF जवान ने अपने मेजर को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। बताया  गया है कि वह लंबे समय से बीमार था और छुट्टी मांग रहा था परंतु छुट्टी नहीं मिल रही थी। रविवार सुबह 8:00 बजे घटना के समय उसकी तबीयत बहुत खराब हो गई थी।

भानुप्रतापपुर उपचुनाव ड्यूटी के समय से बीमार चल रहा है

आरोपी जवान का नाम पुरुषोत्तम कुमार बताया गया है जो मध्यप्रदेश के भिंड जिले का रहने वाला है और वर्तमान में छत्तीसगढ़ की कांकेर जिला जेल में पदस्थ CAF की 11वीं बटालियन C कम्पनी का जवान है। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के समय उसकी ड्यूटी पीजी कॉलेज में लगाई गई थी। अन्य जवानों ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा है, इसलिए छुट्टी की मांग कर रहा था।

अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को छुट्टी दे दी थी

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात में उसकी ड्यूटी लगी थी, लेकिन जब उसने तबीयत खराब होने की बात कही, तो उसे छुट्टी दे दी गई और उसकी जगह बृजेश भारद्वाज की ड्यूटी लगाई गई। आज सुबह किसी बात को लेकर कुछ विवाद हुआ और पुरुषोत्तम ने प्रधान आरक्षक सुरेंद्र भगत और साथी जवान बृजेश भारद्वाज पर गोली चला दी। प्रधान आरक्षक की मौके पर ही मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि घटनास्थल, शासकीय PG कॉलेज, कांकेर है, जहां पर चुनाव के बाद EVM मशीन रखी हुई हैं और इन मशीनों की सुरक्षा में जवान परुषोत्तम सिंह को तैनात किया गया था। अपने ड्यूटी पॉइंट पर ही उसने कंपनी के मेजर सुरेन्द्र भगत पर गोली चला कर हत्या कर दी।