INDORE NEWS- ऑर्बिट मॉल में लड़कों को फसाने वाला कॉल सेंटर पकड़ा, हॉन्गकॉन्ग से जुड़े तार

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर पुलिस ने एक कॉल सेंटर को पकड़ा है जहां चिकनी-चुपड़ी बातें कर युवकों को फंसाया जाता था और फिर उनके साथ ठगी की जाती थी। पुलिस की जांच में इसके तार हॉन्गकॉन्ग से जुड़े मिले हैं। पिछले दिनों इंदौर के ऑर्बिट मॉल में संचालित हो रहे कॉल सेंटर पर एक नाबालिग बच्ची ने उसके साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। 

शिकायत के बाद विजय नगर थाना पुलिस आरोपी को पकड़ने गई तो कॉल सेंटर की गतिविधियों को देखकर हैरान रह गई। कॉल सेंटर में कई युवतियां मौजूद थीं। उनका काम था फोन पर लड़कों से लुभावनी बातें करना। पुलिस ने मौके से आरोपी अतुल बोरकर और उसकी प्रेमिका को हिरासत में लिया था।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि कॉल सेंटर का संचालन दिल्ली की एक कंपनी करती है। इसके बाद इंदौर पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार कोशिशें कर रही थी। अंततः पुलिस ने दिल्ली से कॉल सेंटर चलाने वाले मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ में क़ल सेंटर का हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन सामने आया है। सरगना चंदन यादव ने पुलिस को बताया कि कॉल सेंटर का यह धंधा ऐप के जरिए संचालित होता है। ऐप को हॉन्गकॉन्ग की एक कंपनी ने तैयार किया था। 

आरोपी ने बताया कि कॉल सेंटर में युवतियों को सिर्फ कॉलिंग करने के लिए नौकरी पर रखा जाता है। वे लड़कों से अश्लील और आपत्तिजनक बातें करती हैं। लड़कों को प्रत्येक मिनट बात करने के लिए कॉइंस और पॉइंट रिचार्ज कराना पड़ता है। युवतियां लुभावनी बातें करती है जिससे कि युवक आकर्षित हो सकें और रिचार्ज कराएं। पूरे मामले में पुलिस अन्य जानकारियां जुटा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि शहर में ऐसे कितने कॉल सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के मुताबिक कॉल सेंटर का कनेक्शन हॉन्गकॉन्ग से मिला है। पुलिस इसके सभी पहलुओं की जांच कर रही है।