Small Business Ideas- पढ़े लिखे हो तो VSS शुरू कीजिए, 1 लाख महीने से ज्यादा की कमाई होगी

यदि अपन लो इन्वेस्टमेंट हाई पोटेंशियल और हाई प्रॉफिट मार्जिन वाला बिजनेस करेंगे तो भले ही शुरुआत में वह एक स्मॉल स्केल बिजनेस हो परंतु बहुत जल्दी एक बड़ा ब्रांड बन जाएगा। समय उतना ही खर्च होता है। कोई ₹10000 महीने काम आता है और कोई ₹100000 महीना। अपन सोसाइटी की एक प्रॉब्लम सॉल्व करके शुरुआत में ही एक लाख रुपए महीने से ज्यादा कमा सकते हैं। 

सबसे पहले सोसाइटी की प्रॉब्लम समझते हैं 

हर साल कारों की बिक्री बढ़ती जा रही है। यदि रात के समय आसमान से शहर को देखेंगे तो आपको घर कम और कारें ज्यादा दिखाई देंगे। जिनके पास अपने घर नहीं होते उनके पास भी अपनी कार होती है। कार मालिकों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है उनकी कार की सिक्योरिटी। वह चाहते हैं कि उनकी कार में सिक्योरिटी फीचर्स हो परंतु उनके पास टेक्नोलॉजी की नॉलेज नहीं होती। कार के डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर बीमा तो कराते हैं परंतु सिक्योरिटी सिस्टम लगाकर नहीं देते। 

प्रॉब्लम का सॉल्यूशन और अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी 

इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन यानी व्हीकल सिक्योरिटी सिस्टम बाजार में उपलब्ध है। यह सिस्टम रिटेल में बहुत महंगा लेकिन यदि आप डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हैं तो बहुत सस्ता पड़ता है। एक डिवाइस पर लगभग 70% कमीशन मिल जाता है। अपन लोगों को डिजिटल एजुकेशन नहीं दे सकते लेकिन उन्हें एक कंफर्टेबिलिटी दे सकते हैं। 

NEW BUSINESS IDEAS- VEHICLE SECURITY SERVICES

सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम करना है। YOUR NAME VEHICLE SECURITY SERVICES शुरू करना है। लोगों की कार में अपन अपना सिक्योरिटी सिस्टम लगा कर देंगे। आपका लैपटॉप उनका कंट्रोल रूम होगा। यदि उनकी गाड़ी गलत जगह पर पार्क हो गई है और कोई ऑब्जेक्शन उठा रहा है तो आप कार मालिक को फोन पर बता सकते हैं। यदि कोई कार चोरी करने का प्रयास करता है तो डिजिटल तरीके से आप चोरी को रोक सकते हैं, चलती गाड़ी का इंजन बंद कर सकते हैं, डोर लॉक कर सकते हैं और तत्काल मालिक को फोन पर लाइव लोकेशन बता सकते हैं। 

लोग आपकी सेवाएं क्यों लेंगे

लोगों को फोन पर सर्विस चाहिए। उनके अपने शब्दों में और उनके अपने तरीके से। आप भी जानते हैं हजारों ऐसे कार मालिक हैं जिन्हें ठीक प्रकार से अंग्रेजी भी नहीं आती। वह अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक डाउनलोड करवाने के लिए सर्विस सेंटर पर जाते हैं और ₹100 फीस देकर आते हैं। इन लोगों के पास पैसा है, लेकिन न्यू टेक्नोलॉजी सीखने के लिए टाइम नहीं है।

व्हीकल सिक्योरिटी सर्विस का रेवेन्यू मॉडल क्या होगा

आपको टेक्नोलॉजी और कार मालिक के बीच में एक सिस्टम के रूप में काम करना है। बदले में यदि आपने सिर्फ ₹250 महीने सब्सक्रिप्शन फीस ली और मात्र 500 कार मालिकों ने आपकी सर्विस सब्सक्राइब कर ली, तो आपकी असिस्टेंट की सैलरी और क्लाइंट विजिटिंग एक्सपेंसेस काटने के बाद भी कम से कम ₹100000 महीने का आसानी से बच जाएगा। 

VSS की सबसे फायदे वाली बात क्या है

सिक्योरिटी डिवाइस भी आपकी प्रॉपर्टी बनी रहेगी। एक कार से निकालकर दूसरी कार में लगा सकते हैं। छोटे शहरों के ट्रांसपोर्टरों को यह सुविधा दे सकते हैं। ट्रैवल्स संचालकों को अपना सब्सक्रिप्शन प्लान दे सकते हैं। इसमें काफी पैसा है और तब तक बना रहेगा जब तक यह पीढ़ी बिजनेस कर रही है, जिसे धंधा करना आता है लेकिन टेक्नोलॉजी में माथा फोड़ी करना पसंद नहीं है।