Small Business Ideas- घर पर 45000 की मशीन लगाकर ₹10000 महीने की कमाई

यह एक लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट मार्जिन वाला स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है। इसे कोई भी अपने घर से कर सकता है और कम से कम ₹10000 महीने आसानी से कमा सकता है। थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो यह कमाई 30,000 रुपए महीने तक हो सकती है। 

सबसे पहले सर्वे: पब्लिक की प्रॉब्लम और मार्केट की डिमांड

स्टार्टअप बिजनेस छोटा हो या बड़ा। आप कोई दुकान खोलने वाले हो या फिर घर से काम शुरू कर रहे हो। चाहे फिर वह जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया क्यों ना हो। मार्केट सर्वे सबसे ज्यादा जरूरी होता है। मार्केट में अपॉर्चुनिटी बढ़ रही है और ज्यादा पैसा कमाने के लिए लोग ज्यादा समय तक काम कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में उनके पास अपनी पर्सनल लाइफ के लिए टाइम नहीं बचता। 

कई परिवारों में हस्बैंड और वाइफ दोनों जॉब करते हैं। सुबह जल्दी उठकर तैयार होते हैं और शाम को देर से लौटते हैं। काफी थक जाते हैं। ऐसे परिवारों में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर सबसे मुश्किल टास्क होता है। हफ्ते में एक-दो दिन तो ऑनलाइन ऑर्डर करना पड़ता है। महिलाएं सब्जी तो बना लेती है परंतु पराठा या चपाती बनाना कामकाजी महिलाओं के लिए भी थोड़ा मुश्किल हो जाता है। 

एक बिजनेस आइडिया जो घरेलू महिला को वर्किंग वुमन बना देगा

अपन ना तो खाना बनाने वाली बाई की एजेंसी शुरू करने वाले हैं और ना ही कोई टिफिन सर्विस। परिवार में सब को अच्छा लगता है जब खाना अपनी रसोई में बन रहा होता है। अपन को सिर्फ इतना करना है कि Half Cooked Chapati Making Machine जिसे Semi Cooked Chapati Making Machine खरीद कर लाना है। 

चपाती और पराठा बनाने वाली सेमी ऑटोमेटिक मशीन

यह मशीन चपाती यानी रोटी और पराठा दोनों बनाती है। 1 घंटे में 400 चपाती बना सकती है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इस मशीन से निकलने वाली चपाती या पराठा आधे पके हुए होते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि उन्हें ऑर्डर के हिसाब से पैकेट में बंद करना है और सप्लाई कर देना है। आपके आसपास के इलाके में जितनी भी वर्किंग वुमन अथवा बिजी वुमन हैं। आपकी परमानेंट क्लाइंट बन जाएंगी। 

एक ऐसा बिजनेस जिस की डिमांड हर शहर में है

सबसे खास बात यह है कि यह मशीन बिल्कुल एक जैसे आकार की चपाती और पराठे बनाती है। यदि आप थोड़ा और अच्छा करना चाहते हैं तो आटा गूंदने वाली मशीन भी ले सकते हैं। आपका काम फटाफट हो जाएगा। आप कम समय में ज्यादा काम कर पाएंगे और ज्यादा लोगों को अपनी क्लाइंट लिस्ट में शामिल कर पाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रकार के बिजनेस में मंथली सब्सक्राइबर्स का ऑप्शन बना रहता है। 

लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट वाला स्मॉल बिजनेस आइडिया

मेट्रो सिटी में 10 चपाती का पैकेट ₹50 में मिलता है। कुछ इलाकों में तो दूध ब्रेड की दुकान पर भी चपाती के पैकेट मिल जाते हैं। आपको सिर्फ अपने इलाके में रिसर्च करनी है और अपना पोटेंशियल देखना है। प्रॉफिट मार्जिन तो आप समझ ही गए होंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !