Small Business Ideas- गूगल सर्च की मदद से 25000 से ढाई लाख महीने तक कमाइए

स्टार्टअप कहें या स्मॉल बिजनेस या फिर सरल शब्दों में कहें तो पैसा कमाने के लिए एक यूनिक आईडिया जरूरी होता है और यदि आपके पास एक क्रिएटिव माइंड है, जिसमें आइडियाज जन्म लेते हैं तो फिर आपको कुछ और करने की जरूरत नहीं है। आप अपने आइडियाज बेचकर काफी पैसा कमा सकते हैं। इस तरह के लोग 25000 से लेकर ढाई लाख रुपए महीने तक कमा रहे हैं। 

वर्क फ्रॉम होम बिजनेस आइडियाज

अब भारत के किसी भी शहर या गांव में बैठे हो। किसी दुकान की जरूरत नहीं है। किसी कमरे या मकान की जरूरत नहीं है। ज्यादा से ज्यादा एक लैपटॉप चाहिए, नहीं तो मोबाइल भी काफी है। इसके अलावा कोई मशीन नहीं चाहिए। सिर्फ इतना करना है कि आपको अपने आपको पहचाना है। एक कागज पर लिखना है कि आपके क्रिएटिव माइंड में किस प्रकार के आइडियाज आते हैं। 

best freelancing sites list

इंस्टाग्राम और फेसबुक की जरूरत नहीं है। अमेजॉन वाले कहते हैं कि उनकी दुकान पर सब कुछ बिकता है लेकिन आइडियाज नहीं बिकते, परंतु linkedin, Fiverr, Toptal, Jooble, Freelancer, Upwork, Flexjobs, SimplyHired, Guru, Behance, 99designs, Dribbble, People Per Hour, ServiceScape, DesignHill और TaskRabbit देसी वेबसाइट पर केवल आइडियाज ही बिकते हैं। आपको सबसे पहले रिसर्च करना है और फिर अपने आपको लिस्ट करना है। 

जब भी कोई क्लाइंट आपको काम देगा, आपको सिर्फ इतना करना है कि आपका जो आईडिया है उसे गूगल में सर्च करना है। आपको पता चल जाएगा कि आपकी क्रिएटिव माइंड में जो चल रहा है वह आपसे पहले किसी और के माइंड में चला था या नहीं। आपका आईडिया इंप्रूव हो जाएगा। परफेक्ट हो जाएगा और क्लाइंट की टीम की तरफ से सिलेक्ट हो जाएगा। 

बाजार में किस प्रकार की आइडियाज बिकते हैं 

  • टिक टॉक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम रिलीज़ के लिए आइडियाज। 
  • बिजनेस नेम, ब्रांड नेम और प्रोडक्ट नेम आईडियाज। 
  • ब्रांड प्रमोशन के लिए शार्ट फिल्म या वीडियो ऐड आइडियाज। 
  • बिजनेस पिच, स्पीच एवं प्रेजेंटेशन आईडियाज। 
  • कंपनी अथवा ब्रांड भी logo के लिए आईडिया। 
  • सीजन और फेस्टिवल के टाइम प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट ऑफर आईडियाज। 
  • क्रिएटिव, यूनिक और फैमिली बैकग्राउंड के लिए सूटेबल बेबी नेम आईडियाज। 
और ऐसे ही तमाम सारे आईडिया होते हैं जो बाजार में अच्छे मूल्य पर बिक जाते हैं। अब तक आपको समझ में आ गया होगा कि आपके क्रिएटिव माइंड में किस प्रकार के आइडियाज जन्म लेते हैं। 

Fiverr पर इस प्रकार की आइडियाज के लिए सबसे कम शुल्क 850 रुपए निर्धारित किया गया है और अधिकतम 5000 रुपए तक जाता है। अपन मान के चलते हैं कि रिसर्च और लिस्टिंग में 3 महीने गुजर जाने के बाद आपको काम मिलना शुरू होगा। शुरुआत 850 रुपए से ही होगी लेकिन जैसे-जैसे आपके क्लाइंट आपके काम से साइड साइड होते जाएंगे। आपको उनकी रिव्यू रेटिंग मिलने लगेगी, आपकी कीमत बढ़ती चली जाएगी। आप चाहे तो अपनी जॉब के साथ भी अपने आइडियाज की Freelancing कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !