Small Business Ideas- 10X10 की दुकान से ₹1000 रोज की कमाई, तेजी से ग्रोथ होगी

स्मॉल स्केल बिजनेस शुरू करने में कोई गलत बात नहीं है लेकिन उस बिजनेस को सारी जिंदगी स्माल स्केल पर बनाए रखना गलत बात है। आज अपन एक ऐसे यूनिक और इनोवेटिव बिजनेस आइडिया पर डिस्कस करेंगे जो लो इन्वेस्टमेंट और हाई प्रॉफिट फार्मूला वाला तो है ही इसके अलावा इसमें ग्रोथ के बहुत चांस है। 

सबसे पहले रिवीजन- लोगों को देखते हैं उन्होंने क्या किया

क्या आपको, सन 2019 के पहले चाय वाले याद है। कहीं पर भी एक स्टोव रखकर पानी गर्म कर दें और उसमें थोड़ी सी चाय पत्ती, दूध शक्कर मिलाकर दे देते थे। किसी के हाथ की अच्छी लगती थी किसी के हाथ की अच्छी नहीं लगती थी। अब बाजार बदल गया है बॉस। सैकड़ों फ्लेवर मौजूद है। चाय की दुकान है ऐसी के बैठे रहने को मन करें। हाइजीन का भी ख्याल रखते हैं। महंगी भी नहीं है। किसी गेस्ट को ले जाओ तो लगता है कि हां चाय पिलाई है। 

अब इनोवेटिव बिजनेस आइडिया- अपन को क्या करना है

अपन को चाय नहीं बेचना। अपना आइडिया कुछ और है। ऐसा नहीं है कि भारत में कोई नहीं कर रहा परंतु भारत के 1250 शहरों में कोई नहीं कर रहा यह पक्का है। जिन 10-20 शहरों में लोग कर रहे हैं, बड़ा पैसा कमा रहे हैं। चाय, कॉफी, साउथ इंडियन, चाइनीस, बर्गर, पिज़्ज़ा यहां तक की पराठे के स्पेशलिस्ट भी भारत के हर शहर में मौजूद हैं परंतु भारत का सबसे फेमस नाश्ता, समोसा आज भी चौराहे के ठेले पर लावारिस खड़ा है। 

business ideas in hindi

समोसा गोद ले लीजिए। उसे सजाइए। देश बदल रहा है, उसे बदलते देश के हिसाब से अपडेट कीजिए। थोड़ी देर सर्च कीजिए आपको बहुत सारे फ्लेवर मिल जाएंगे। आप खुद भी कुछ इनोवेटिव कर सकते हैं। यदि बादशाह पराठा हो सकता है तो बाहुबली समोसा क्यों नहीं हो सकता। कुल मिलाकर समोसे को नए फ्लेवर के साथ कुछ ऐसा बनाई है ताकि उसकी डिमांड आपके शहर में होने वाले हर इवेंट, हर कंपनी की मीटिंग और हर सरकारी कार्यक्रम में बनी रहे। 

business ideas for women

यकीन मानिए यदि आज आपने समोसा गोद लिया तो 2 साल के भीतर समोसा आपके पूरे परिवार को गोद ले लेगा। यदि आज आपने समोसे को अपडेट किया तो 2 साल बाद समोसा आपकी पूरी फैमिली की लाइफ स्टाइल अपडेट कर देगा। विश्वास ना हो तो समोसे से पूछ लीजिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !