Small Business Ideas- छोटे से मोबाइल ऐप से ₹10000 वीकली इनकम

New Business idea in Hindi

यह एक मजेदार स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है और मिनिमम इन्वेस्टमेंट मैक्सिमम प्रॉफिट मार्जिन के अलावा सबसे खास बात यह है कि इसमें ग्राउंड जीरो पर एक बार मेहनत करने के बाद लगातार इनकम बनी रहेगी। सबसे खास बात यह है कि फिलहाल ना तो भारत में और ना ही भारत के किसी दूसरे शहर में कोई इसे कर रहा है जबकि इसका स्कोप जबरदस्त है। 

most successful small business ideas

आपकी मोबाइल एप्लीकेशन का नाम YOUR NAME CITY NAME SALEWALA होना चाहिए। यदि इस प्रकार से भारत के कई शहरों में मोबाइल एप्लीकेशन बनी, तो सभी को एक दूसरे का फायदा मिलेगा और इसके लिए किसी को कोई अतिरिक्त कॉन्ट्रैक्ट नहीं करना पड़ेगा। अब मार्केट में डिमांड की स्टडी करते हैं। भारत का ऐसा कोई शहर नहीं है जहां न्यूनतम और सस्ते दामों पर प्रोडक्ट बेचने वाली सेल नहीं लगती हो। 

Innovative low investment business idea

भारत का ऐसा कोई शहर नहीं है जहां सेल में भीड़ नहीं आती हो। सबसे मजेदार बात यह है कि शहर के किसी भी हिस्से में सेल लगी हो। ग्राहक ऑलमोस्ट वही होते हैं। यानी प्रत्येक शहर में सेल से खरीदारी करने वाले ग्राहकों की एक बड़ी संख्या होती है और वह डेडीकेटेड होती है। यही ग्राहक अपनी टारगेट ऑडियंस है और सेल लगाने वाले व्यापारी अपने क्लाइंट। 

Business idea for small cities

आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने मोबाइल एप्लीकेशन में शहर में लगने वाली रियल सेल के बारे में लगातार अपडेट देना है। सेल कब से शुरू होने वाली है, कब खत्म होने वाली है, क्या उसकी तारीख बढ़ा दी गई है, कौन-कौन से प्रोडक्ट मिल रहे हैं और सबसे ज्यादा डिस्काउंट किस प्रोडक्ट पर मिल रहा है। इस प्रकार के तमाम अपडेट आपकी मोबाइल एप्लीकेशन पर लगातार आते रहने चाहिए। 

Online digital business idea at home

शुरुआत में आप प्रत्येक सेल संचालक से कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं कि उनकी किसी प्राइम लोकेशन पर आपकी मोबाइल एप्लीकेशन का एक छोटा सा एडवर्टाइजमेंट डिस्प्ले करेगा। इससे आपको आपकी टारगेट ऑडियंस ज्यादा आसानी से मिल जाएगी। सेल संचालक को ग्राहक मिलेंगे, मार्केट से रिस्पांस मिलेगा। उसे अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन नहीं देने पड़ेंगे। जिसके कारण प्रोडक्ट के दाम थोड़े और कम हो जाएंगे और ग्राहकों को फायदा होगा। इस पूरी प्रक्रिया में आप काफी पैसा कमा सकते हैं। 

Low investment high profit small business idea

सबसे खास बात यह है कि सेल लगाने वाले और सेल में खरीदारी करने वाले एक प्रकार से परमानेंट होते हैं। यदि पहली साल ठीक प्रकार से मेहनत कर ली तो दूसरी साल से 50% काम के बदले 150% मुनाफा मिलेगा। हर आने वाले साल में आपका प्रॉफिट मार्जिन बढ़ता जाएगा और आपकी मेहनत कम होती चली जाएगी।