Small Business Ideas- लैपटॉप आता है तो चाय क्यों बेचना, 1 लाख महीने कमाइए

वैसे तो भारत के लोग बहुत क्रिएटिव होते हैं लेकिन एक ऑनलाइन बिजनेस ऐसा है जिसे भारत के ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट्स कर सकते हैं परंतु नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता ही नहीं है कि जिस काम को वह हर रोज करते हैं उससे दुनिया में कुछ लोग बहुत सारा पैसा कमा रहे हैं। 

इसे फ्रीलांस जॉब या फिर work-from-home भी कह सकते हैं

आज अपन जिस यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस कर रहे हैं, इंडियन स्टूडेंट्स के लिए वह बहुत आसान है। IBISWorld की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 में अब तक दुनिया भर में एक लाख करोड़ रुपए का कारोबार हो चुका है। आप चाहे तो इसे फ्रीलांस जॉब या फिर work-from-home भी कह सकते हैं। इसमें किसी दुकान, ऑफिस या अपने घर में प्राइवेट रूम की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक लैपटॉप और कंप्यूटर टेबल चाहिए। 

एक बिजनेस जिसे भारत का कोई भी स्टूडेंट कर सकता है

जैसा कि हमने कहा कि इसे भारत का कोई भी स्टूडेंट कर सकता है क्योंकि वह यह काम आज भी कर रहा है, बस उसे पता नहीं है कि College preparation के लिए दुनियाभर में बहुत सारे ग्राहक फीस पे कर रहे हैं। भारत में कॉलेज स्टूडेंट्स College preparation का काम फ्री में कर देते हैं, जबकि फ्रीलांस जॉब वर्क वाली वेबसाइट पर रजिस्टर करके इसके लिए अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। 

कंप्यूटर चलाना आता है तो फिर चाय की दुकान क्यों खोलना

Freelancers, Upwork, Fiverr और ऐसी तमाम सारी वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल रजिस्टर कीजिए। कोई इन्वेस्टमेंट नहीं लगता। घोषित कीजिए कि आप College preparation करते हैं। इसके लिए अपनी मिनिमम फीस $5 प्रदर्शित कीजिए। आपको ताबड़तोड़ काम मिलना शुरू हो जाएगा। फिर जैसे-जैसे आपकी रैंक बनने लगे वैसे वैसे आप अपनी फीस बढ़ा सकते हैं। 

पढ़िए कितना आसान है ₹100000 कमाना

शुरुआत में $40 प्रतिदिन का टारगेट सेट कीजिए। 2-3 महीने की स्टडी, रिसर्च और प्रैक्टिस के बाद 1 महीने में लगभग ₹100000 कमा लेंगे। College preparation के लिए कुछ सॉफ्टवेयर भी आते हैं। सबसे बढ़िया सॉफ्टवेयर ₹8000 में मिल जाता है। कुछ क्रिएटिविटी अपनी तरफ से करनी होगी, तभी तो लोग काम पसंद करेंगे और क्रिएटिविटी के मामले में अपन इंडियंस कुछ भी कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !