उमा भारती ने अज्ञातवास को भी इवेंट बना दिया, फिर पटाखा फोड़ दिया- MP NEWS

जबलपुर
। उमा भारती भगवा धारण करती हैं, दूसरी बार संन्यास की घोषणा कर दी, इन दिनों अज्ञातवास पर हैं परंतु अपने अज्ञातवास को भी उन्होंने पॉलिटिकल इवेंट बना दिया। राजनीति की मोह माया में इस कदर उलझ गई है कि ना केवल अपनी लोकेशन बताई बल्कि एक पटाखा भी फोड़ दिया ताकि श्यामला हिल्स के आसमान में धुआं दिखाई देता रहे। 

दत्त पौर्णिमा (8 दिसम्बर) तक अज्ञातवास का ऐलान किया था 

सन्यासी साध्वी उमा भारती ने दिनांक 7 नवंबर 2022 को अज्ञातवास पर जाने का ऐलान किया था। कहा था कि 8 दिसंबर 2022 को वापस आएंगी। भारत में सर्वमान्य शास्त्रों के अनुसार अज्ञातवास का अर्थ होता है, किसी ऐसे स्थान पर निवास करना जिसके विषय में समाज को ज्ञात ना हो। अपने परिजनों और भक्तों से दूर हो जाना, लेकिन उमा भारती ने तो अपने अज्ञातवास को भी इवेंट बना कर रख दिया है। पहले उनके समर्थकों ने उनकी फोटो जारी करते हुए लोकेशन बताई थी शनिवार को उन्होंने खुद ही अपनी लोकेशन बताते हुए फोटो अपलोड किए हैं। और रविवार को तो डिंडोरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डाली। रेस्ट हाउस में पत्रकारों को बुलाया और बयान दिया।

उमा भारती ने लिखा- नये पंथ को गढ़ने दो

उमा भारती ने लिखा कि वह जबलपुर भेड़ाघाट में है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ पंक्तियां लिखी है:- 
जीवन के इस महाकाव्य के नये पृष्ठ को फिर से पढ़ने दो।
नई शब्द की नई रचना को मुझको फिर समझने दो।
फिर नये ग्रंथ से समझबूझकर नये पंथ को गढ़ने दो। 
फिर नव कलेवर नया पंथ नई सृष्टि की धूम मचने दो।
नई गति, उद्दाम ऊर्जा, चट्टानों को चीर, मुझे अब बहने दो। 
पंथ शुद्ध हो, लक्ष्य महत् हो, फिर तेज गति से चलने दो। 

कुल मिलाकर एक शिगूफा छोड़ दिया है। अब लोग कयास लगाते रहेंगे। कौन सा नया पंथ गढ़ने जा रही है। किस तरह की धूम मचाने जा रही हैं। किस प्रकार की चट्टानों को चीर कर बहने जा रही हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !