MP NEWS- कमलनाथ ने केक का हनुमान मंदिर बनवाकर उसे काट डाला, बवाल शुरू

भोपाल
। कल ही दिग्विजय सिंह इंदौर में इस बात की चिंता कर रहे थे कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी का कोई भी नेता ऐसा कोई काम ना करें जिससे भाजपा के लोगों को उंगली उठाने का मौका मिल जाए और आज कमलनाथ ने कुछ ऐसा कर डाला जिससे बवाल मच गया है। उन्होंने केक का हनुमान मंदिर बनवाया और उसे चाकू से काट डाला। 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सीएम कैंडिडेट कमलनाथ का 18 नवंबर 2022 को जन्मदिन है। लेकिन उनका बर्थडे सेलिब्रेशन अभी से शुरु हो गया है। छिंदवाड़ा के शिकारपुर में उनके बर्थडे पर एक एडवांस पार्टी का आयोजन किया गया। इस पार्टी में 4 मंजिला केक बनाया गया। केक की आकृति हनुमान मंदिर की तरह थी। केक के ऊपर श्री राम भक्त हनुमान का चित्र भी लगा हुआ था। फिर कमलनाथ ने सबके सामने केक से बना हुआ हनुमान मंदिर चाकू से काट डाला। इस अवसर पर मौजूद उनके समर्थकों ने तालियां बजाई। 

यह वीडियो सामने आने के बाद छिंदवाड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष बंटी साहू ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- पूर्व CM कमलनाथ ने भले ही हनुमान जी का मंदिर बनाया है, लेकिन उनकी मंदिर में जरा भी आस्था नहीं है। अक्सर उनका पूरा परिवार और वे खुद हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा- चाहे विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव हो, कमलनाथ और उनका परिवार पिकनिक मनाने छिंदवाड़ा आता है। अभी तो उनकी जमीन खिसकती दिख रही है, क्योंकि वे 15 महीने मुख्यमंत्री रहे, लेकिन चुनाव से पहले किए गए अपने वादे पूरे नहीं कर पाए।

बीजेपी जिला अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना निंदनीय, दुखदायी है। 5 दिन से छिंदवाड़ा में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोग बताते हैं कि ये अंडे का केक था। क्या अंडे के केक पर हनुमान जी का फोटो लगाना ठीक है। 

यह उल्लेख करना अनिवार्य है कि हनुमान भक्ति परंपरा में केक काटना वर्जित बताया गया है। हनुमान भक्ति में जन्म दिवस या किसी भी उत्सव के अवसर पर सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया जाता है एवं निर्धन नागरिकों की अपनी क्षमता के अनुसार सहायता की जाती है। हनुमान भक्ति परंपरा में दीपक जलाने का विधान है। मोमबत्ती बुझाने का नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !