MP NEWS- रवीना टंडन के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी, वन विभाग पर सवाल उठाए थे

भोपाल
। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने पिछले दिनों वन विहार नेशनल पार्क भोपाल के मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए एक वीडियो वायरल किया था जवाब में सतपुड़ा टाइगर रिजर्व मैनेजमेंट द्वारा एक अन्य वीडियो को संज्ञान में लिया और रवीना टंडन के खिलाफ इंक्वायरी शुरू हो गई है। 

रवीना टंडन ने क्या किया था जो मध्यप्रदेश का वन विभाग नाराज हो गया

अपनी बेटी के साथ मध्यप्रदेश के जंगलों में घूमने आई रवीना टंडन ने वन विहार भोपाल का एक वीडियो वायरल किया था। उन्होंने बताया था कि कुछ लड़कों ने वन विहार में टाइगर पर पत्थर मारे और जब उन्होंने उन्हें टोका तो उन लड़कों ने रवीना टंडन का मजाक उड़ाया। वीडियो में आरोपी लड़कों के चेहरे दिखाई दे रहे थे। उम्मीद की गई थी कि उनके खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे परंतु ऐसा कुछ नहीं किया गया। वन विहार की एक अधिकारी ने यह बयान जरूर दिया था कि रवीना टंडन को ऐसा नहीं करना चाहिए था। 

अब मध्यप्रदेश का वन विभाग रवीना टंडन के खिलाफ क्या कर रहा है 

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व मैनेजमेंट ने कुछ पत्रकारों को एक वीडियो क्लिप उपलब्ध कराई। यह वीडियो क्लिप रवीना टंडन ने ही अपलोड की थी। STR ने बताया कि फोटो खींचने के लिए रवीना टंडन एक टाइगर के काफी नजदीक पहुंच गई थी। इस प्रकार उन्होंने टाइगर की प्राइवेसी में इंटरफेयर किया है। उनका यह काम वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन है। इसलिए मामले की इन्वेस्टिगेशन की जा रही है और यदि रवीना टंडन दोषी पाई गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

रवीना टंडन से मध्य प्रदेश सरकार का पुराना पंगा

रवीना टंडन चाहिए मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार का पुराना पंगा है। करीब 10 साल पहले विधानसभा चुनाव से पूर्व रवीना टंडन ने मध्य प्रदेश की सड़कों की पोल खोल दी थी। मध्य प्रदेश के ग्वालियर कार्निवाल के तहत आयोजित फैशन शो में रवीना टंडन ने मंच से कहा था कि, बहुत खराब सड़क है, मेरा तो पुर्जा-पुर्जा हिल गया। झांसी से ग्वालियर सड़क मार्ग से आई थी। यह खबर देशभर में वायरल हुई थी। बाद में सरकार को सड़क बनवाने पड़ी थी। 

रवीना टंडन का पॉलीटिकल कनेक्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन का कांग्रेस पार्टी से पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आया है। पिछले सालों में कुछ चुनावों में रवीना टंडन ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार किया है। इसलिए माना जाता है कि रवीना टंडन कांग्रेस पार्टी को सपोर्ट करती हैं।