MP NEWS- बुरहानपुर फॉरेस्ट चौकी लुटेरों पर जवाबी हमले के लिए 800 जवानों की फौज तैयार

मध्य प्रदेश
। बुरहानपुर जिले में वन विभाग की चौकी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चौकी में रखे हुए बंदूक और कारतूस लूट कर ले गए। यह घटना नेपानगर तहसील की नावरा वन रेंज के ग्राम बाकड़ी की है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। 800 जवानों की हथियारबंद बटालियन तैयार है। कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग की जाएगी। ड्रोन कैमरा से वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। सबको जंगल से खदेड़ दिया जाएगा। 

नावरा रेंज बुरहानपुर के जंगल पर 200 लोगों का कब्जा

पुलिस को दी शिकायत में वन विभाग की ओर से बताया गया कि नावरा रेंज के जंगल में 200 से ज्यादा लोगों ने कब्जा कर रखा है। अतिक्रमणकारी 2 महीने से लगातार जंगल की कटाई कर रहे हैं। नावरा रेंज में पुलिस और वन विभाग की टीम पर पहले भी हमले हो चुके हैं। इस रेंज में अब दो दिन से ड्रोन से निगरानी हो रही है। 

200 हमलावरों से लड़ने के लिए 800 जवानों की फोर्स तैयार

800 से ज्यादा पुलिस, वनकर्मियों और बीएसएफ बल को भी बड़े एक्शन के लिए बुलाया गया है। नावरा रेंज में जंगलराज को पूरी तरह खत्म करने की तैयारी चल रही है। जंगल में घुसकर बैठे 200 से ज्यादा अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने के साथ जंगल में किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने जल्द बड़ा अभियान होगा। इसकी तैयारी के लिए बीएसएफ, पुलिस और वन विभाग का 800 से ज्यादा का बल बुलाया गया है। 

बड़ा ऑपरेशन चलेगा, पुलिस डिपार्टमेंट तैयारी कर रहा है 

घाघरला में निगरानी सेंटर बनेगा। यहां सबसे ज्यादा अतिक्रमण है। यहां बीएसएसफ को तैनात किया जा सकता है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा कि अतिक्रमण को हटाने के लिए बड़े स्तर पर कार्रवाई जरूरी है। इसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं। बड़ी कार्रवाई कर अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा जाएगा।