JABALPUR NEWS- नए कलेक्टर ने जनसुनवाई सारा सिस्टम बदल दिया, पढ़िए कैसे होगी कार्रवाई

जबलपुर
। श्री सौरभ कुमार सुमन आईएएस ने जबलपुर कलेक्टर का पदभार ग्रहण करने के बाद एक बड़ा बदलाव किया है। जनसुनवाई का सारा सिस्टम ही बदल दिया है। दावा किया गया है कि नए सिस्टम से शिकायत लेकर आने वाले नागरिक बेहद संतुष्ट हैं और आशान्वित हैं कि उनकी समस्याओं का समाधान होगा। 

सौरभ कुमार सुमन आईएएस ने जनसुनवाई में क्या बदल दिया है 

इस बार कलेक्टर ने जनसुनवाई की नवीन व्यवस्था की जिसके अंतर्गत जनसुनवाई में आने वाले सभी लोगों को बैठने के लिये कलेक्ट्रेट की गैलरी में कुर्सियां लगाई गई और उनके आवेदनों को पंजीबद्ध कर टोकन भी दिया गया। कलेक्टर ने जनसुनवाई में आये सभी नागरिकों से उनकी समस्या को सुना और सबंधित अधिकारियों को उनके आवेदन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये।  

कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया कि जनसुनवाई में आये सभी आवेदकों से उनकी समस्या को धैर्यपूर्वक सुना गया। उन्होंने आवेदकों की समस्या के त्वरित निराकरण करने मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। श्री सुमन ने कई आवेदनों के निराकरण के लिये समय सीमा भी तय की। 

कुल मिलाकर जनसुनवाई में भीड़ को व्यवस्थित किया गया। नागरिकों को सम्मान दिया गया और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए समय सीमा निर्धारित की गई। अब देखना यह है कि कलेक्टर कार्यालय के इस दावे पर जनता की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है।