Days Calculator- यहां 2 तारीखों के बीच दिनों का का अंतर सिंगल क्लिक पर मिलता है, ट्राई करके देखिए

कई बार बातचीत के दौरान हमें 2 तारीख को के बीच का अंतर जानना होता है। क्योंकि कभी कोई महीना 30 दिन का होता है और कोई 31 दिन का, फरवरी 28 दिन की। ऐसे में कैलकुलेट करना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन एक वेबसाइट ऐसी है जो सिंगल क्लिक पर दो तारीखों के बीच का अंतर बताती है। 

Date Calculator: Days Between Two Dates

इस विषय पर इंटरनेट पर कई सॉफ्टवेयर मौजूद है,  परंतु हम आपको एक सबसे लोकप्रिय और सुरक्षित है। इस वेबसाइट पर तारीख और समय से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां और उपयोगी इंटरनेट टूल्स मौजूद है परंतु सबसे फेमस है डेज कैलकुलेटर, कुछ लोग इसे डेट केलकुलेटर भी कहते हैं। यह दो तारीखों के बीच में कितने दिन का अंतर है, पलक झपकते ही बता देता है। उदाहरण- 21 नवंबर 2022 को एक जॉब नोटिफिकेशन जारी हुआ और अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 दिसंबर 2022 है। तो पलक झपकते ही यह वेबसाइट आपको बता देगी कि  आपके पास आवेदन करने के लिए सिर्फ 21 दिन है। यानी 21 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच 21 दिन का अंतर है।

Duration calculator- सप्ताह, घंटे और सेकंड भी बताता है

आप चाहे तो Time and Date वेबसाइट पर डायरेक्ट विजिट कर सकते हैं। यहां हम आपको Days Calculator: Days Between Two Dates के लिए डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। यहां क्लिक करके आप सीधे उस वेब पेज पर पहुंच जाएंगे जहां डेज कैलकुलेटर मौजूद है। बस आपको दोनों तारीख दर्ज करनी है और कैलकुलेट ड्यूरेशन पर क्लिक करते ही आपके सामने ना केवल दोनों तारीखों के बीच का अंतर दिनों में प्राप्त हो जाएगा बल्कि आपको यह भी पता चल जाएगा कि दोनों तारीखों के बीच में कितने सप्ताह, कितने घंटे, कितने मिनट और कितने सेकंड है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !