AIIMS BHOPAL में ठहरने हेतु सार्थक रेन बसेरा, 100 लोगों के लिए सबसे सस्ता

भोपाल
। अब प्रदेश भर से एम्स भोपाल आने वाले मरीजों के परिजनों को रुकने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सेवा भारती के सार्थक केंद्र की ओर से एम्स में ‘सार्थक रैन बसेरा’ शुरू किया है। 

इससे पहले तक विभिन्न शहरों से इलाज कराने आने वाले मरीजों के परिजन रात बिताने के लिए खुले में सोने के लिए मजबूर थे। ठंड में लोगों को इस परेशानी से बचाने के लिए सेवा भारती द्वारा सार्थक रैन बसेरा के संचालन का संकल्प लिया था। अभी यहाँ 100 लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है, जो आगे बढ़ाई जाएगी। एम्स के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह ने बुधवार को द्वार क्रमांक-3 के पास रैन बसेरा का उद्घाटन किया।

AIIMS BHOPAL में मरीजों के लिए सेवा भारती HELPLINE

उल्लेखनीय है कि एम्स भोपाल में मरीजों की सहायता के लिए सेवा भारत ‘सार्थक सेवा केंद्र’ का संचालन भी करती है। इस सहायता केंद्र से मरीजों को व्हीलचेयर, एंबुलेंस, स्ट्रेचर आदि की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी अन्य सहायता दी जाती है।

AIIMS BHOPAL सार्थक रेन बसेरा का पता

सेवा भारती के सार्थक सेवा केंद्र की ओर से एम्स के गेट क्रमांक-3 के पास ही रैन बसेरा का संचालन किया जा रहा है।  सार्थक सेवा केंद्र एवं रैन बसेरा को प्रारंभ कराने में एम्स के ही चिकित्सक डॉ. अंशुल राय और उनके साथियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। रैन बसेरा के उद्घाटन अवसर पर भोपाल के प्रसिद्ध ह्रदयरोग विशेषज्ञ डॉ. राजेश सेठी, डॉ. अंजन साहू, डॉ. नीरेन्द्र राय, सुधीर दांते और शोभराज सुखवानी सहित कई समाजसेवी भी उपस्थित रहे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !