Small Business Ideas- बिना पूंजी दर्जनों बिजनेस में पार्टनरशिप करके लाखों कमाइए

Business idea in Hindi

किसी भी स्मॉल स्केल बिजनेस में सबसे इंपोर्टेंट होता है उसका यूनिक और इनो​वेटिव बिजनेस आइडिया। यदि आपका आईडिया सॉलिड है। प्रॉफिटेबल है। रियलिस्टिक है। तो इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है। इन्वेस्टर आपका इंतजार कर रहे होंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी। आज अपन एक ऐसे स्मॉल बिजनेस आइडिया पर डिस्कस करेंगे जिसके माध्यम से आप बड़े कारोबारियों और न्यू स्टार्टअप में पार्टनरशिप करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान है। 

business ideas in india

venture capital firm- शायद आपने यह नाम सुना होगा। एक ऐसी बिजनेस फर्म जो न्यू स्टार्टअप को इन्वेस्टर्स से पैसा दिलाने में मदद करती है। यह तो हुआ कारपोरेट का कांसेप्ट अब इसे अपन अपने लोकल बिजनेस पर अप्लाई करते हैं। भारत के प्रत्येक शहर में 50 से ज्यादा है ऐसे कारोबारी होते हैं जिनके पास काफी पैसा होता है और सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इन्वेस्ट करने के लिए उनके पास विकल्प बहुत कम होते हैं। 

business ideas for women

किसी छोटे शहर में दर्जनों लड़के लड़कियां ऐसे हैं जिनके पास कोई न्यू और हाई प्रॉफिटेबल बिजनेस आइडिया है परंतु इन्वेस्टमेंट के लिए कैपिटल नहीं है। बैंक, इनोवेशन को लोन नहीं देता। घर वाले भी सपोर्ट नहीं करते। आपको सिर्फ इतना करना है कि कुछ अनुभवी लोगों को हायर करना है जो यह अनुमान लगा सकें कि एक नए बिजनेस आइडिया में आपके अपने शहर में कितना दम है। कारोबारियों से बड़ी मात्रा में धन लेकर न्यू बिजनेस करने वालों को थोड़ा-थोड़ा प्रदान कर देना है। सब के बिजनेस में आपकी बिजनेस फर्म पार्टनर होगी। 

most successful small business ideas

इस प्रकार बिना पैसा इन्वेस्ट किए आप एक बड़ी मात्रा में पैसिव इनकम जनरेट कर पाएंगे। आपको हर महीने काम नहीं करना पड़ेगा जबकि हर महीने आपकी इनकम बढ़ती रहेगी। क्योंकि जिसने भी बिजनेस में आपने इन्वेस्टमेंट लगवाया है, उसके प्रॉफिट का एक शेयर आपको हमेशा मिलता रहेगा।