Small Business Ideas- सिर्फ कंपनी बनाइए और 50-60 हजार रुपए महीने कमाइए

यह एक ऐसा लो कॉस्ट हाई प्रॉफिट यूनिक एंड लेटेस्ट स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है। जिसमें आपको ना तो ऑफिस खोलना है और ना ही स्टाफ अप्वॉइंट करना है। सिर्फ एक कंपनी रजिस्ट्रेशन कराना है और यदि 1500000 से बड़ी आबादी वाले शहर में है तो 2-3 लाख रुपए महीना और यदि किसी छोटे शहर में है तो 50-60 हजार रुपए महीना आसानी से कमा सकते हैं। 

एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रजिस्ट्रेशन के लिए आपको किसी चार्टर्ड अकाउंटेंट से संपर्क करना होगा। वह अपनी थोड़ी सी चीज लेगा और कुछ पैसा रजिस्ट्रेशन की प्रोसीजर में खर्च होता है। फिर आपको अपना प्रपोजल लेटर बनाना है और अपने विजिटिंग कार्ड के साथ क्लाइंट के पास सबमिट करना है। यह एक ऐसा अमेजिंग बिजनेस आइडिया है जिसमें आप की मोनोपोली भी हो सकती है और ज्यादातर क्लाइंट आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेंगे।

आपको एक flower decoration and delivery company की शुरुआत करनी है। हर शहर में फूल मौजूद हैं, शुरुआत में आपको खरीदने की जरूरत नहीं है। सजावट करने वाले कलाकार भी मौजूद हैं। आपको किसी को मंथली सैलेरी बेसिस पर अप्वॉइंट करने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ मौके का फायदा उठाना है। फूलों के कारोबार में कोई कंपनी नहीं है। सरकारी विभाग, बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां यहां तक की आपके शहर में रहने वाले हाई प्रोफाइल लोग भी अपना हर काम किसी एजेंसी से करवाना पसंद करते हैं। आपको सिर्फ ऑर्डर कलेक्ट करने हैं और काम करने वाले लोगों से बिल्कुल वैसे ही काम करवाना है जैसा कि वह भी कर रहे हैं।

कंपनी और जीएसटी का रजिस्ट्रेशन होने के कारण आपको कई फायदे होंगे।
  • सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आप जीएसटी बिल जनरेट कर सकते हैं। 
  • सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। 
  • कारपोरेट कंपनियों के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें भी पक्के बिल चाहिए होते हैं। 
  • हाई प्रोफाइल लोग आपसे काम करवाएंगे क्योंकि उन्हें प्रोफेशनल से काम कराना पसंद है। 
  • यहां तक कि शादियों में दूल्हा दुल्हन की वरमाला के आर्डर भी आपको मिलेंगे क्योंकि लोगों को कमिटमेंट चाहिए होता है। बताए गए टाइम पर डिलीवरी मिलेगी। 
  • सोशल मीडिया का उपयोग करके एवं एक छोटी सी वेबसाइट बनाकर आप ऑनलाइन ऑर्डर कलेक्ट कर सकते हैं। 
  • कुल मिलाकर एक बिखरे हुए बिजनेस को ऑर्गेनाइज करना है बस।