SBI ATM की रक्षा करता सिक्योरिटी गार्ड शहीद, जान दे दी लेकिन लूटने नहीं दिया- INDORE NEWS

इंदौर
। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पीथमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में लगी हुई एटीएम मशीन को लुटेरे से बचाते हुए सिक्योरिटी गार्ड शहीद हो गया। उसने अपनी जान दे दी परंतु एटीएम को लुटने नहीं दिया। 

सायरन बजाते हुए पहुंची पुलिस, हत्यारा फरार हो गया

घटना पीथमपुर के सेक्टर-1 थाना के महू-नीमच रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर हुई। बैंक मैनेजर चयन रूनीवाल को सर्वर रूम से सूचना मिली कि उनके पीथमपुर बैंक में लगे एटीएम में कुछ संदिग्ध हलचल दिख रही है, तुरंत पता करवाइए। इस पर उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस सायरन बजाते हुए वहां पहुंची, हालांकि उससे पहले ही आरोपी फरार हो गया।

हथौड़े से सिर फट गया था फिर भी संघर्ष करता रहा

पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि एटीएम के अंदर और बाहर खून पड़ा है। अंदर सुरक्षाकर्मी गजराज सिंह(55) की लाश पड़ी थी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी, नगर पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पहुंचे। पूरे मामले की गम्भीरता से जांच में जुटे। घटना शुक्रवार सुबह 3.30 से 4 बजे की बताई जा रही है। सीसीटीवी कैमरे में पता चला कि दोनों के बीच लगभग 15 मिनट तक संघर्ष हुआ। हत्यारे ने हथौड़े जैसे किसी चीज से सिक्योरिटी गार्ड का सिर फोड़ दिया था परंतु फिर भी सुरक्षा सैनिक ने मुकाबला किया।

कटर मशीन लाया था, लेकिन एटीएम लूट नहीं पाया

आरोपी ने एटीएम के बाहर कुर्सी पर बैठे गार्ड को पहले पीछे से हमला कर गंभीर रूप से घायल किया, फिर उसे खींचकर अंदर ले गया। गार्ड ने काफी संघर्ष किया, लेकिन आरोपी ने गमछेनुमा कपड़े से गार्ड का गला घोंट दिया। आरोपी अपने साथ कटर मशीन लाया था। उसका मकसद एटीएम को काटकर उसमें रखी नकदी निकालना था। पर गार्ड के प्रतिरोध की वजह से वह रुपए नहीं ले सका। उससे मशीन नहीं कटी।